ऑस्ट्रेलिया ने फिर जीती दूसरी वनडे सीरीज-सिडनी

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
———————————-
सिडनी — भारत को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे तीन वनडे मैच के दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करते हुये वनडे सीरीज गँवाना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान स्टीव स्मिथ ने 64 गेंदों में शानदार 104 रनों की पारी खेली. स्मिथ की पारी के दम पर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।
भारत के लिये विराट कोहली (89), लोकेश राहुल (76), श्रेयस अय्यर (38), शिखर धवन (30), मयंक अग्रवाल (28) और हार्दिक पंड्या ने (28) रनों की पारी खेली, लेकिन इन दोनों की यह पारी भारत को जीत नहीं दिला सकी। जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट बिग्रेड निर्धारित 50 ओवरों में 338/9 रन ही बना सकी और मेजबानी ने यह मैच 51 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने अपनी धरती पर भारत के हाथों पिछली सीरीज हार का बदला ले लिया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 03 विकेट लिये जबकि जोश हेजलवुड और एडम जम्पा को 02-02 सफलता मिली। मोइसेस हेनरिक्स और ग्लेन मैक्सवेल ने 01-01 विकेट लिया। इससे ऑस्ट्रेलिया ने 04 विकेट गंवाकर 389 रन बनाये। डेविड वॉर्नर (83), एरॉन फिंच (60), स्टीव स्मिथ (104), मार्नस लाबुशेन (70) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 63) ने रनों का अंबार लगाया। भारत के लिये मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने 01-01 विकेट लिया।

भारतीय फैन ने आस्ट्रेलियाई लड़की को किया प्रपोज
———————————————-
मैच की दिलचस्प बात यह रही कि मैच देखने पहुंँचे एक भारतीय व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियन फैन को रिंग के साथ शादी के लिये प्रपोज किया और उसने हांँ भी कर दिया। भारत की जर्सी पहने एक शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी एक लड़की को प्रपोज किया। लड़के ने घुटने पर बैठकर हाथ में अंगूठी लेकर लड़की को प्रपोज किया, लेकिन एक पल को ऐसा लगा कि लड़की ना कह रही है लेकिन लड़की के हाँ कहते ही सभी ने तालियाँ बजाकर खुशी व्यक्त किया। इसी दौरान मैदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियन प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल ताली बजाकर खुशी जतायी , यह वाक्या भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुआ।

सिडनी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब
——————————————-
सिडनी में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत खराब है। यहां भारत ने अब तक कुल 21 मैच खेले हैं, जिसमें उसे सिर्फ 05 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 15 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा , एक मैच बेनतीजा रहा। बतौर कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 में 11 मैच जीते हैं। वहीं फिंच को 13 में से सिर्फ 6 मैचों में ही जीत हासिल हुई है।

Ravi sharma

Learn More →