हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष निकले कोरोना पाजिटिव-चंडीगढ़

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
———————————–

चंडीगढ़ — विधानसभा के मानसून सत्र से पहले कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट में विधानसभा के स्पीकर ही कोरोना संक्रमित निकले हैं। ज्ञान चंद गुप्ता ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी खुद दी है। उन्होंने लिखा कि कल मैंने अपना covid-19 टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर होम क्वारंटाइन हो रहा हूं।मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवायें।
गौरतलब है कि 26 अगस्त से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष व सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर सभी विधायकों, अधिकारियों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट कराने का निर्णय लिया था।

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने भी अपना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आयी है। इसके अलावा इंद्री से विधायक रामकुमार कश्यप भी संक्रमित निकले हैं। अब वे सत्र में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। कोरोना को देखते हुये विधानसभा परिसर में प्रवेश के लिये नियम सख्त कर दिये गये हैं। विधायकों समेत सभी कर्मचारियों को परिसर में आने की इजाजत तभी मिलेगी जब उनके पास कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट होगी , यह रिपोर्ट 3 दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिये।आर्टिकल-180 के तहत स्पीकर की सभी पावर डिप्टी स्पीकर को मिल जाती हैं। डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की रिपोर्ट निगेटिव है , ऐसे में मानसून सत्र की कार्यवाही उन्हीं की अध्यक्षता में चलेगी।

Ravi sharma

Learn More →