मास्टर साहब की अजब शौक की गजब कहानी-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

जयपुर —  आजकल लोगों में शौक भी अजब-गजब देखने को मिलते रहती है। इसी कड़ी में अपनी शौक को पूरा करने के लिये राजस्थान में एक स्कूल के सरकारी शिक्षक आज अपनी सेवानिवृत्त के दिन स्कूल से घर हेलिकॉप्टर में जायेंगे। इसके लिये उन्होंने पहले से हेलिकॉप्टर भी बुक करा लिया है। उनका सपना आज हकीकत में बदलने वाला है।
गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ के मलावरी गांव के टीचर रमेश चंद्र मीणा आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौरई में सामाजिक विज्ञान के टीचर मीणा का घर स्कूल से 22 किलोमीटर दूर है। स्कूल से घर की ये यात्रा वे हेलीकॉप्टर से करना चाहते हैं जिसके लिये वे 03.70 लाख रुपये किराया देंगे। हेलीकॉप्टर दिल्ली से दोपहर 01 बजे उड़ान भरेगा और सीधे सौराई स्कूल के कम्पाउंड में उतरेगा।रिटायरमेंट के दिन यह दूरी हेलीकॉप्टर से तय करने के लिये मीणा ने जिला प्रशासन से अनुमति भी ले ली है। मीणा के मुताबिक लंबे समय से उनकी पत्नी को हवाई सफर कराने की इच्छा थी। अब रिटायरमेंट पर इस इच्छा को पूरा करने का विचार आया और हेलीकॉप्टर बुक किया। जब वह अपनी पत्नी को हेलीकॉप्टर में बैठाकर स्कूल से घर लेकर जायेंगे। बता दें कि मीणा का एक बेटा उन्हीं की तरह टीचर और दूसरा बेटा FCI में क्वालिटी इंस्पेक्टर है।

एक चपरासी भी रिटायरमेंट पर हेलीकाप्टर से घर लौटा था

इसी साल 02 अगस्त को हरियाणा के फरीदाबाद से एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया था। जहाँ नीमका के एक सरकारी स्कूल  में कार्यरत चपरासी  कुदेराम (60) ने रिटायरमेंट पर घर तक की 02 किलोमीटर की दूरी हेलीकॉप्टर  से तय करने के लिये 03.50 लाख रुपये खर्च किये थे। वह महिला पायलट के पास बैठकर उनकी पत्नी, और बच्चे के साथ 15 मिनट तक हेलीकॉप्टर का सैर किया था।

Ravi sharma

Learn More →