सनातन ब्राह्मण संघ के द्वारा श्री परशुराम जयंती पर पूजन सम्पन्न –हाजीपुर

हाजीपुर –आज वैशाख शुक्लपक्ष तृतीया,अक्षय तृतीया को हरिहरक्षेत्र के वैशाली जिले के हरिपुर/हाजीपुर के हेला बाजार स्थित श्री आदि हरिहरनाथ गौरीशंकर मंदिर के प्रांगण में स्थापित श्रीपरशुराम जी की प्रतिमा के सामने “सनातन ब्राह्मण संघ(बी एस एस) के द्वारा विधिवत वैदिक कर्मकाण्ड के साथ पूजन किया गया।
संस्था के संरक्षक पं० राधेश्याम द्विवेदी ने कहा की अन्याय को समाप्त करने के अवतार लिए थे। हम सब को भी अन्याय से लङने के लिए तैयार रहना चाहिए। अध्यक्ष पं० सिद्धिनाथ पाण्डेय ने कहा की जयन्ती मनाने का मतलब होता है की हम उनके आचरण का अनुसरण करें। उपाध्यक्ष पं० मृत्युञ्जय द्विवेदी ने कहा की हम सब ब्राह्मण को मिलकर भगवान परशुराम जी के बतलाए मार्ग पर चलना चाहिए।


आज अक्षय तृतीया का भी लाभ हम सबको लेना चाहिए। आज जो कुछ हम करते हैं वह अक्षय हो जाता है। इसलिए हम सबको खुब खुब अच्छा काम करना चाहिए दान-पुण्य ,ध्यान,पूजा पाठ खुब करना चाहिए। पूजन के पश्चात समस्त ब्राह्मणों ने संगोष्ठी भी किया । जिसमें सभी ने विश्व कल्याण के लिए प्रार्थना भी किया। साथ ही यह भी प्रार्थना भगवान परशुराम से किया गया की की आगामी लोकसभा चुनाव में भारत देश में अच्छे प्रधान चुनकर आयें ,जिससे देश पुन:दुनिया का सरताज बन सके।


आज के कार्यक्रम में मुख्य रुप से मंदिर के पूर्व सचिव देवलोकवासी पं० सुयोग कुमार गोगी के सुपुत्र डाॅ० वरदान, नवीन चौबे, राधेश्याम द्विवेदी, दिनेश पांडे, मुरारी तिवारी, राजेंद्र कुमार राजा, मृत्युंजय कुमार द्विवेदी, दीनानाथ त्रिपाठी, वीरेंद्र मिश्र ( संरक्ष),रंजीत कुमार पांडे, आचार्य राजेश तिवारी, प्रवीण कुमार तिवारी, पंकज शास्त्री, घनश्याम तिवारी, कमलेश तिवारी एवं उमेश तिवारी इत्यादि का रहा।

Ravi sharma

Learn More →

Leave a Reply