केंद्रीय विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति का प्रदर्शन –हाजीपुर

हाजीपुर — केंद्रीय विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति हाजीपुर ( वैशाली) के आह्वान पर आज सैकड़ों की संख्या में समिति के सदस्य,अभिभावक गण, समाजसेवी, शिक्षा प्रेमी, एवं छात्र-छात्राओं ने अपनी मांगों के समर्थन में विद्यालय परिसर से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय हाजीपुर तक जोरदार प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के बाद कक्षा 1 और 2 में बंद पड़े नामांकन प्रक्रिया को पुनः चालू करने, केंद्रीय विद्यालय हाजीपुर को अवीलंब भूमि उपलब्ध कराने, विद्यालय में कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई की व्यवस्था करें, तत्काल केंद्रीय विद्यालय के अस्थाई जर्जर भवन मे सभी प्रकार की विद्यालयी व्यवस्था उपलब्ध कराने के साथ नए बालक बालिकाओं के शौचालय निर्माण करने संबंधी एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
प्रदर्शन के बाद सभा को संबोधित करते हुए अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह एवं प्रधान सचिव अमोद कुमार निराला ने कहा कि आगामी 3 जून को सर्किट हाउस के बगल में स्वर्गीय रामविलास पासवान की मूर्ति के सामने समिति के मांगों को पूरा करने के लिए एक दिवसीय अनशन कार्यक्रम रखा जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इस कार्यक्रम में आने की अपील कि है।
संयुक्त सचिव सह प्रवक्ता पंकज कुशवाहा ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय वैशाली जिला का गौरव है, इस गौरव को बचाने के लिए हम सभी लोग दृढ़संकल्पित है, जिले में सभी प्रकार के कार्यालय को खोलने के लिए जिला प्रशासन जमीन उपलब्ध कराती है लेकिन यह विडंबना है शिक्षा के मंदिर जिला का गौरव केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के 20 वर्ष बाद भी जमीन नहीं मिला। केंद्रीय विद्यालय आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है लेकिन कोई भी आंसू पोंछने वाला नहीं है। समिति चरणबद्ध आंदोलन चलाकर हर हाल में केंद्रीय विद्यालय को जमीन, भवन उपलब्ध कराने के साथ-साथ नामांकन प्रारंभ कराएगी।
आज के प्रदर्शन में उपाध्यक्ष सुमिता गुप्ता,सपना मिश्रा,उप सचिव अखिलेश कुमार,राम लखन सिंह, चंद्रप्रकाश,प्रतिमा कुमारी,अधिवक्ता सनी सौरभ,राजकुमार सिंह,निशा कुमारी,चाहत कुमारी,धर्मवीर कुमार, लखींद्र दास,राकेश कुमार सुधांशु, रंजीत कुमार झा,रमेश दास,सरपंच दिलीप पासवान,कृष्ण कुमार सिंह, इंदल पासवान,राजीव कुमार सिंह, पप्पू कुमार गुप्ता,सोनाली कुमारी मनीषा कुमारी ,दीक्षा,राजकुमार भगत के अलावा काफी संख्या में लोग शामिल थे।

Ravi sharma

Learn More →