विद्यालय में स्वच्छता प्रबंधन में बेहतर कार्य को ले शिक्षिका नीलम सम्मानित- गोपालगंज

हथुआ(गोपालगंज)–गोपालगंज जिले के हथुआ प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सतई की शिक्षिका नीलम कुमारी को अपने विद्यालय में माहवारी स्वच्छता प्रबंधन में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया।उन्हें शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत ने महिला एवं बाल विकास निगम की कार्यपालक निदेशक अलंकृता पांडे के हस्ताक्षर से युक्त एमएचएम स्टार अवार्ड के तहत रविवार को प्रशस्ति पत्र एवं लैपटॉप प्रदान किया।
अपने विद्यालयों एवं उसके आसपास माहवारी स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रबंधन को लेकर बेहतर कार्य करनेवाली महिलाओं को यह सम्मान दिया जाता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास निगम की निदेशक हरजीत कौर ने की ।

मालूम हो कि माहवारी स्वच्छता प्रबंधन के तहत शिक्षिका नीलम कुमारी ने विद्यालय की छात्राओं को कपड़े की जगह पैड का उपयोग करने के लिए जागरूक किया है और निरंतर जागरुक कर रही हैं।इसके लिए विद्यालय के कमरे में ही बच्चियों को माहवारी पर सुरक्षा एवं बचाव से सम्बंधित लघु नाटिकाओं के माध्यम से शिक्षित कर रही हैं।शिक्षिका नीलम कुमारी के इस सफलता पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक जितेन्द्र महतो सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने उन्हें बधाई दी है।

Ravi sharma

Learn More →