केंद्रीय विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति का एक दिवसीय अनशन, मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक एवं कई जनप्रतिनिधि– हाजीपुर

हाजीपुर — केंद्रीय विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति व अभिभावक संघ के संयुक्त तत्वाधान में केंद्रीय विद्यालय को भूमि, वर्ग 1 और 2 में नामांकन प्रारंभ करने, 12वीं तक की पढ़ाई की व्यवस्था करने, वर्तमान विद्यालय में सभी व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ-साथ 10 शौचालय बनवाने की पांच सूत्री के मांगों के समर्थन में आज प्रातः 9:00 बजे से पद्मभूषण स्वर्गीय राम विलास पासवान स्मारक वीर चौहरमल नगर हाजीपुर में सामूहिक अनशन प्रारंभ हुआ।

अनशन में जेपी आंदोलन के सिपाही श्री रघुपति, अवधेश कुमार सिंह, अमोद कुमार निराला, संगीता देवी ,अनीता देवी, सुमिता गुप्ता, प्रतिमा कुमारी, निशा कुमारी, अलका कुमारी, स्वीटी कुमारी, मानसी सिंह, भावना एवं चंद्र प्रकाश जी कुल 13 सदस्यों ने अनशन प्रारंभ किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष श्री अवधेश कुमार सिंह और संचालन श्रीकांत पासवान ने किया।अनशन स्थल पर सैकड़ों की संख्या में अभिभावक,छात्र-छात्रा, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षा प्रेमी से लेकर विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा हो गई।

अनशन कार्यक्रम में स्थानीय विधायक अवधेश कुमार सिंह पहुंचे एवं उपस्थित अनशनकारियों, अभिभावकों को आश्वासन दिया कि बहुत जल्दी केंद्रीय विद्यालय को जमीन उपलब्ध होगा,इस दिशा में कई स्तरों पर बातचीत चल रही है।


सांसद चिराग पासवान के प्रतिनिधि राजू तिवारी के द्वारा केंद्रीय विद्यालय के मांगों को पूरा करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री भारत सरकार को प्रेषित पत्र अनशन स्थल पर उपलब्ध कराया गया और उनके प्रतिनिधि ने कहा की विद्यालय की जमीन के लिए हर स्तर पर पहल किया जाएगा।


पूर्व सांसद राकेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने संघर्ष समिति के संघर्ष को मजबूती से लड़ने और अपने स्तर से हरसंभव मदद करने का आश्वासन देते हुए कहा कि-बड़ा दुखद है कि लोकतंत्र की जननी वैशाली में केंद्रीय विद्यालय की जमीन और व्यवस्था को लेकर बच्चे,अभिभावक,बुद्धिजीवी अनशन पर बैठे हैं।उन्होंने शिक्षा मंत्री से मिलकर इस दिशा में कदम उठाने का आश्वासन दिया ।


सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन के द्वारा अगर 1 सप्ताह के भीतर केंद्रीय विद्यालय की सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार नहीं किया गया तो लोकतांत्रिक पद्धति से आंदोलन को और तेज किया जाएगा।


अनशन कार्यक्रम का नेतृत्व संघर्ष समिति के संयुक्त सचिव सह प्रवक्ता पंकज कुशवाहा, उप सचिव अखिलेश कुमार ,जयनाथ चौहान, अविनाश कुमार, राम लोटन सिंह चंद्रवंशी, लखींद्र दास, विकास कुमार, प्रभात सिंह चौहान, अनीश कुमार, विनोद पासवान, रंजीत कुमार झा, मुकेश पासवान, रंजीत चौधरी आदि लोगों ने किया।

Ravi sharma

Learn More →