अखिल विश्व जाग्रत ब्राह्मण परिषद के पुर्व अध्यक्ष कि 11वीं पुण्यतिथि दिशा कि शाखा में मनाई गई –हाजीपुर

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र–आज दिनांक 6 फरवरी 2023,सोमवार को *”डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा”* के *”प्रेरणा पिता”* अखिल विश्व जाग्रत ब्राह्मण परिषद् के भुतपर्व अध्यक्ष एवं महान शिक्षाविद् पं० जयमंगल तिवारी जी कि *ग्यारहवीं पूण्य तिथि* दिशा ध्यान केन्द्र,महाराणा प्रताप काॅलोनी,हाजीपुर में जूङवें हृदयों पर ध्यान,दिशा पीथ्री मेडिटेश एवं पीथ्री यज्ञ के माध्यम से मनायी गयी। इस अवसर पर नि:शुल्क प्राणिक हीलिंग शिविर के माध्यम से भी लोगों का उपचार किया गया।


इस अवसर पर दीप प्रज्वलन प्रो० मुकेश तिवारी जी ने किया।उपस्थित सभी लोगों ने पं० जयमंगल तिवारी जी के चित्र पर श्रद्धांजलि समर्पित करके अपने अपने उद्गार व्यक्त किये। दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने अश्रुपुरित नेत्रों से पं० जी के उदार जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि वे सदैव अपने बच्चों एवं सभी को सिखाते थे कि *दुसरे का धन मिट्टी के समान एवं दुसरे की नारी माता के समान होती है।* वे सिखाते थे कि नशा कभी नहीं करनी चाहिए,उससे सर्वनाश होता है।
दिशा के मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने कहा कि पं० जी हमेशा कहते थे कि शिक्षा हर लोगों के लिए बहुत जरुरी है। इस अवसर पर सायजा माइक्रोफिनांस बैंक, राँची से आये ब्रांच मैनेजर मि० दिनेश तिवारी ने कहा कि अपने पुरखों को कभी नहीं भुलना चाहिए,उनके बताये मार्ग पर चलने से सभी प्रकार से कल्याण होता है।

आचार्य राजेश जी ने कहा कि हम सब कुछ भुल जायें लेकिन अपने माता पिता को कभी नहीं भुलना चाहिए । प्रसिद्ध समाजसेवी आकाश जायसवाल ने कहा कि हमारे कर्म हि हमारे पुरखों को महान बना सकते हैं। इस अवसर पर मास्टर प्रबोध तिवारी ने कहा कि हम भगवान को बाद में लेकिन अपने माता पिता को पहले पुजना चाहिए यानी उनके बताये मार्ग पर चलना चाहिए।
आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में आयुष्मती पुष्पाञ्जली प्रज्ञा,अनुराधा रानी,अन्नपूर्णा भारती,चिरंजिव प्रणव तिवारी,अर्णव तिवारी,सविता तिवारी,सावित्री देवी,सोनी कुमारी,मौसम देवी,मो० असद अली,मो० इसरार, श्यामनारायण पासवान, मुन्ना ठाकुर, राजू कुमार एवं डॉ० गुंजेश झा का योगदान रहा।

Ravi sharma

Learn More →