IWC पटना वनश्री ने स्लम के बच्चों के साथ मनाया वर्ल्ड फूड डे और नवरात्रि का प्रथम दिन-पटना

पटना-समाजसेवा और जनजागरूकता के क्षेत्र मे लगातार कार्यरत संस्था आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री के सभी सदस्यों ने वर्ल्ड फूड डे और दशहरा के शुभ अवसर पर स्लम के बच्चों के साथ एक क्रार्यकम का आयोजन किया.इस मौके पर आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री के सदस्यों ने अपने हाथों से खाना बनाकर जिले के अजवां गांव में सेवा फाउंडेशन नामक एक संस्था के जरूरतमंद बच्चों को खाना खिलाया.आपको बता दें कि सेवा फाउडेंशन में गांव के अत्यंत गरीब मजदूर के बच्चे पढ़ते हैं और ये सेवा वो लड़के करते हैं जो खुद ही छात्र हैं.ऐसे नवयुवकों को सलाम जो अपना बहुमूल्य समय इन जरूरतमंद बच्चों को देते हैं. वनश्री क्लब की आई एस ओं प्रियंका शर्मा ने बच्चों के बीच पेटिंग , शिक्षा पर स्पीच और देशभक्ति गीत की भी प्रतियोगिता कराई और जिन बच्चों ने अच्छा परफॉर्म किया उन्हें क्लब की तरफ से मेडल और उपहार दिए गए.साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए सभी बच्चों को मास्क और साबुन भी दिया गया.

दशहरा के शुभ अवसर पर सभी बच्चों के बीच नये कपड़े और खिलौने भी बांटे गए. वर्ल्ड फूड डे के अवसर पर सभी सदस्याओं ने अपने घर से खाना बनाकर लाकर बच्चों के बीच खाना वितरण किया. हेल्थ और हाइजिन को ध्यान मे रखते हुए दस साल से ऊपर की लड़की और महिलाओं को सेनेटरी पैड का महत्व बताते हुए पैड भी दिया गया.सेनेटरी पैड का महत्व और उसके उपयोग कि अच्छी तरह से जानकारी क्लब की सचिव जयंति झा ने दिया. आईपीपी संध्या सरकार ने दस साल से सोलह साल की लड़कियों को गुड टच और बैड टच को डिटेल में बताया.

क्लब की अध्यक्षा महिमा शर्मा ने महिलाओं को बताया कि अपने बच्चों की पहली दोस्त आप है और कैसे अपने बच्चो से दोस्ताना व्यवहार रखें इन बातो को विस्तार से बताया. वहीं क्लब की ट्रेजरर नीतू सिंह ने कहा कि जब भी इन बच्चों को जो भी जरूरत हो उस के लिए हमारा क्लब हमेशा हाजिर रहेगा. मिशन सेनिटाजेशन के लिए क्लब की एडिटर शिप्रा सिंह और एक्ज्यूटिव मेंबर श्वेता चौधरी ने सोडियम हाइपोक्लीराइड वहां के लोगो को दिया. क्लब की सदस्याओं ने स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए ब्लीचींग पाउडर का छिड़काव भी किया. इस मौके पर आई पीपी संध्या सरकार, महिमा शर्मा, जयंती झा, नीतू सिंह, शिप्रा सिंह, श्वेता चौधरी सहित अन्य सदस्या और सेवा फाऊंडेशन के नवीन प्रकाश वर्मा,राकेश ,प्रवीण, नीतीश,रवि,राजू,विकाश,अमित भी मौजूद थें.

Ravi sharma

Learn More →