पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा भाजपा में शामिल-नईदिल्ली

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
———————————
नई दिल्ली – गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस और पीएमओ के पूर्व अधिकारी अरविंद शर्मा ने सियासी पारी खेलते हुये लखनऊ में यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव के समक्ष भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।
गौरतलब है कि पॉलिटिकल साइंस में फर्स्ट क्लास से मास्टर डिग्री प्राप्त यूपी के मऊ जिले के काजाखुर्द निवासी अरविंद शर्मा का रिटायरमेंट साल 2022 था लेकिन सोमवार को ही इन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्त लिया था। ये 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने 2001 से लेकर 2013 तक गुजरात में नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न पदों पर काम किया है। उस वक्त मोदी गुजरात के सीएम थे। जब मोदी सीएम रहे तो वह उनके साथ सीएमओ में रहे। नरेंद्र मोदी पीएम बने तो अपने साथ अरविंद कुमार शर्मा को पीएमओ लेकर आ गये। वर्ष 2014 में वे पीएमओ में संयुक्त सचिव के पद पर रहे , उसके बाद प्रमोशन पाकर सचिव बनें। इस तरह से उन्होंने पहले सीएमओ और फिर पीएमओ में अहम जिम्मेदारी निभायी। ये पीएम मोदी के अति विश्वसनीय अधिकारियों में से एक माने जाते हैं।

एमएसएमई में दी गई थी अहम जिम्मेदारी
—————————————-
कोरोना वायरस संकट की वजह एमएसएमई की स्थिति काफी खराब हो गयी थी। एमएसएमई क्षेत्र के लाखों श्रमिकों के समक्ष रोजगार का संकट पैदा हो गया। लॉकडाऊन में पलायन करके लौटे मजदूरों को रोजगार देना सबसे बड़ी चुनौति बनी। ऐसे में पीएम ने अरविंद कुमार शर्मा पर एक बार फिर से विश्वास जताया और उन्हें सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (एमएसएमई) मंत्रालय में सचिव के पद पर भेजा। राजनीतिक गलियारों में उनके विधान परिषद भेजे जाने या राज्यपाल बनाये जाने की चर्चा है।

पार्टी से जुड़कर खुश हूँ
——————————
भाजपा का दामन थामने के बाद अरविंद कुमार शर्मा ने कहा, ”मैं पार्टी में शामिल होकर आज गौरवान्वित महसूस कर रहा हूंँ। देश में दल और पार्टियां बहुत हैं , मैं किसी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं हूंँ फिर भी बीजेपी जैसी पार्टी का सदस्य बन गया हूंँ। ये काम सिर्फ पीएम मोदी और बीजेपी ही कर सकती है।” ’

Ravi sharma

Learn More →