सरकार बदली लेकिन व्यवस्था नहीं बदला – सीएम केजरीवाल

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖
रायपुर – छत्तीसगढ़ में सरकार यानि मुख्यमंत्री और नेताओं का चेहरा तो बदल गई लेकिन लोगों की जिंदगी नही बदल रही है और यहां के व्यवस्था में भी कोई बदलाव नहीं हुआ। कांग्रेस – भाजपा को उलटने पलटने से कुछ नही होगा , ये सब लूट खायेंगे और आप गरीब ही रहोगे। सूबे में आप आदमी पार्टी की सरकार बनाये , छग में हमारी सरकार बनने पर चौबीस घंटे मुफ्त बिजली देंगे।
उक्त बातें दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल ने आज राजधानी के जोरा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मलेन में कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुये कही। आम सभा को संबोधित करते हुये केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को ही अडानी का दोस्त बताया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को भगवान ने सब कुछ दिया , लेकिन नेता खराब होने के कारण सबसे ज्यादा गरीबी छत्तीसगढ़ में है। बाईस साल में पंद्रह साल भाजपा और सात साल कांग्रेस रही। दोनों ही पार्टियों ने लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी , सारे मिलकर लूट रहे हैं। दोनों पार्टियों ने हसदेव अरण्य को लूटने का प्लान किया है। पीएम मोदी कहते हैं उनका परिवार नहीं है , लेकिन उनका एक मुँहबोला भाई है। उतना प्यार कोई अपने बेटे से नही करता , जितना वो उससे करते हैं। इन्होंने अडाणी को हसदेव का एक हिस्सा बेच दिया , कांग्रेस की सरकार ने अडाणी को दूसरा फेज भी बेच दिया। पीएम के तो मुंहबोले भाई हैं अडाणी भूपेश बघेल के क्या लगते हैं ? हसदेव मामले में राज्य सरकार पर निशाना साधते हुये केजरीवाल ने कहा सीएम बघेल मैं आपसे जानना चाहता हूं , अडानी आपक मुंहबोला भाई कब से बन गया। छत्तीसगढ़ में पांच साल में 170 आत्मानंद स्कूल बनाये , इस रफ़्तार से प्रदेश के सारे स्कूल ठीक करने में डेढ़ हज़ार साल लगेंगे। मनीष सिसोदिया साधू आदमी हैं , हर दिन सुबह उठकर सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने जाते हैं , कोई भ्रष्टाचारी ये क्यों करेगा। अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान प्रदेश में आप की सरकार बनाने का आह्वान करते हुये बड़ी ऐलान की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनने पर चौबीस घंटे मुफ्त बिजली देंगे।

नियत अच्छी तो सब अच्छा – भगवंत मान

आमसभा को संबोधित करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि नियत अच्छी हो तो सब कुछ अच्छा होता है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के आज और पंजाब के एक साल पहले के हालात को एक समान बताते हुये कहा कि ना तो हम शक्ति प्रदर्शन करने आये हैं और ना ही झूठे वादे करने आये हैं , बल्कि मैं आपको सच बताने आया हूं। छत्तीसगढ़ के जो हालात हैं , वही साल भर पहले पंजाब के थे। छत्तीसगढ़ में जो समस्यायें अभी हैं वे एक साल पहले तक पंजाब की थीं। सिर्फ एक बटन दबाकर समस्याओं को खत्म कर सकते हैं, देख लेना किस्मत बदल जायेगी । लोगों से टैक्स लेकर सहूलियत देने का काम आप ने दिखाया। आज पंजाब में बहुत कुछ बदल चुका है। सरकार बनने के तुरंत बाद ही कर्मचारियों को नियमित किया गया। जनता के लिये सरकार लगातार काम कर रही है। पंजाब की जनता ने कई साल बादल परिवार को झेला , लोगों के पास कोई विकल्प नहीं था। लेकिन अब वक्त है कि छत्तीसगढ़ की जनता एक मौका दे , तो यहां भी सब कुछ अच्छा हो सकता है। वहीं राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर काम के लिये कमीशन फिक्स कर दिया गया है। अनुकंपा नियुक्ति का वादा अभी तक वादा ही रह गया है। छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश को लूटने का काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी का दाना-पानी छत्तीसगढ़ से ही चल रहा है। इस कार्यक्रम में दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी-कांग्रेस मालामाल है , जनता कंगाल है। अब जनता को मालामाल करने के लिये झाड़ू चलेगा। अमीर प्रदेश के गरीब लोगों को अब फिर से अमीर बनाना है।
गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के बाद पंजाब में बड़े बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई पार्टी ने पंजाब की 117 सीटों में 92 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था। वहीं गुजरात चुनाव में भी पार्टी ने अपनी ताल ठोकी थी , जहां 13 फीसदी वोटों के साथ पार्टी के पांच विधायक चुने गये। गुजरात चुनाव में मिल वोटों के साथ आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी क दर्जा हासिल हो गया है। बता दें छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का पहले ही ऐलान कर दिया था। जिसके बाद आप नेताओं की यह पहली चुनावी आमसभा थी। आम आदमी पार्टी के केन्द्रीय नेता लगातार छत्तीसगढ़ में सक्रिय हैं। अब छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की हुंकार ने दोनों सियासी दलों की चिंता बढ़ा दी है। आम आदमी पार्टी की मौजूदगी से सूबे की कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा सकता है।

Ravi sharma

Learn More →