सत्याग्रह कर 20 वर्षों से बंद आक्सीजन प्लांट चालू कराने का प्रयास-हाजीपुर

हाजीपुर-बेकाबू कोविड 19 की दूसरी लहर में हो रही लोगों कि मौतों में एक बड़ी वजह आक्सीजन गैस का अभाव माना जा रहा है.आपको बता दे की हाजीपुर औधोगिक क्षेत्र में लगभग बीस वर्षों से एक आक्सीजन प्लांट बंद है.इस बंद आक्सीजन गैस प्लांट को अविलंब चालू करने की मांग को लेकर वरिष्ठ समाजसेवी सह नेता डॉ० अजीत सिंह के नेतृत्व में लॉकडाउन प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शहर के जौहरी बाजार मे सत्याग्रह सह एक दिवसीय अनशन किया गया.

यह सत्याग्रह सह एक दिवसीय अनशन जौहरी बाजार में स्वामी विवेकानंद सामाजिक शोध संस्थान तथा कोरोना वारियर्स फाइटर ग्रुप के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया.इस आयोजन मे सत्याग्रह सह अनशन कोविड फाइटर ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ० अजीत सिंह के नेतृत्व में संजय तिवारी, राजीव रंजन उर्फ चंदन कुमार, आदित्य कुमार,राहुल कुमार सिंह कुशवाहा, महेश पासवान, धीरज कुमार,राजन कुमार साह,संजय कुमार तिवारी, रामबाबू राय ,असलम खान सहित कई सत्याग्रही अपने-अपने हाथों में मांग के समर्थन में तख्ती तथा बैनर लेकर मौजूद रहे. इनकी प्रमुख मांगों में 20 वर्षों से बंद आक्सीजन प्लांट को चालू करने,कोविड-19 मरीजों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हेतु सरकारी तंत्र में जीवन दायिनी आक्सीजन,दवा की आपूर्ति और वितरण में सुधार के साथ अस्पतालों में बेड, दवा, आई सी यू, वेंटीलेटर,की नितांत आवश्यकता कि बात कही गई.

ये सभी चीजें महामारी के शिकार मरीज के अनुपात में कम हैं. अनशन को संबोधित करते हुए डॉ० अजीत सिंह ने प्रधानमंत्री, महामहिम राष्ट्रपति महोदय , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है की होम आइसोलेशन मरीज को मेडिकल टीम द्वारा निगरानी,दवा, आक्सीजन भोजन,एम्बूलेंस,प्लाज्मा,रेमेडेसीवियर इंजेक्शन की उपलब्धता तत्काल करवाई जाए और जीवनरक्षक दवाओं‌ की कालाबाजारी पर अविलंब रोक लगाई जाए.


उन्होंने वैशाली जिला में कोविड की भयावहता से बचाने तथा वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने, अस्पतालों में सभी बेहतर सुविधाएं अविलंब उपलब्ध करवाने की भी मांग की जिससे मानव के अस्तित्व को बचाया जा सके.

Ravi sharma

Learn More →