रीडिंग ओलंपियाड प्रतियोगिता में बच्चों ने लिया बढ़ चढ़ कर हिस्सा-पटनासिटी

पटनासिटी- स्वयंसेवी संस्था प्रथम एडुकेशन फाउंडेशन के द्वारा आज कक्षा एक और दो के बच्चों के साथ संकुल स्तर पर रीडिंग ओलंपियाड के तहत पढ़ने की प्रतियोगिता का आयोजन मध्य विद्यालय मिर्दाहा टोली के प्रांगण में किया गया.

जिसमें संकुल के छः विद्यालयों से प्रथम राउंड में चयनित बीस बच्चों ने भागीदारी दी. आयोजन का प्रमुख उद्देश्य बच्चों के अभिभावक में पढ़ने के प्रति जागरूकता ,पढ़ने का वातावरण तैयार करने तथा बच्चों के बीच में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा जगाना था ताकि अध्यापकगण, अभिभावक बच्चों की रीडिंग स्तर को समझे तथा इसके महत्व को देखते हुए आगे बच्चों को पढ़ने की आदत विकसित करने में सहयोग करें.

इस अवसर पर प्रांगण में उत्सव सा माहौल दिखा.बच्चे तथा अभिभावक कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए काफी संख्या में मौजूद हुए.इस अवसर पर गुलजारबाग के वि. ई. ओ शिव प्रसाद,वार्ड 53 की वार्ड पार्षद किरण मेहता , प्रभारी उर्मिला कुमारी, संकुल के कक्षा एक और दो के नामित शिक्षक तथा सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक व प्रभारी उपस्थित हुए. इस अवसर पर कक्षा एक के बच्चों ने चित्र वाचन, अनुच्छेद तथा कक्षा दो के बच्चों ने सरल पाठ तथा 100 शब्दों वाले कहानी को प्रतियोगिता के दौरान पढ़ा.धारा प्रवाह कहानी पढ़ने वाले तीन बच्चों ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया. तीन बच्चे रनर अप रहे.प्रतियोगिता में सम्मिलित सभी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

प्रथम संस्था के द्वारा इस प्रकार की पहल करने के लिए बी.ई.ओ, वार्ड पार्षद , तथा प्रधानाध्यापिका तथा शिक्षकों द्वारा सराहना की गई तथा कहा गया कि इस तरह के आयोजन को आगे भी किए जाने की आवश्यकता है जिससे अभिभावक भी अपने बच्चों की क्षमता से अवगत होंगे तथा बच्चों में भी पढ़ने के प्रति जागरूकता बढ़ेगी. कार्यक्रम के सफल आयोजन में संस्था के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

Ravi sharma

Learn More →