मानवता ही सच्चा धर्म,IWC पटना वनश्री ने पीड़ित परिवार को दिखाई जिने कि नई राह-पटना

पटना-मानवता ही सच्चा धर्म है. इसी विचार को मानते हुए आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री ने एक बिखर रहे परिवार को जिने कि नई राह दिखाई है.एक ऐसा परिवार जिसके चंद दिनों पहले खाना बनाने वाले गैस सिलेंडर के फटने से पूरी गृहस्थी ही जल गयी थी. यह परिवार पीछले बीस साल से हजभवन के पास रहता था पर अचानक बिते दिन इनके जीवन में एक बड़ा तुफान आया.अचानक दो दो बड़े सिलेंडर के फटने से इनके गृहस्थी में ऐसी आग लगी कि कुछ न बचा.समाजसेवा और जनजागरूकता के कार्य मे सदैव तत्पर वनश्री टीम को जब ये पता चला तो कल्ब सदस्या बहुत ही मर्माहत हुयी और उनके प्रति सभी ने संवेदना जाहिर की.

जानकारी लेने पर पता चला कि उस घर की महिला सिलाई का काम करती थी तो वनश्री टीम ने एक छोटी सी मदद करने कि सोची जिससे उनकी रोज की कुछ जरूरी जरूरतें पूरी हो सके.इसके बाद पूरी टीम ने फैसला किया कि उस परिवार को एक सिलाई मशीन दी जाए.जिसके बाद क्लब सदस्यों ने तत्परता दिखाते हुए 2-3 घंटे में ही सिलाई मशीन खरीद कर ये सेवा संपन्न कर दि गयी. जब इंसान कुछ अच्छा करने कि सोचता है तो एक हाथ से कई हाथ मिलते चले जाते हैं.

वही इस कार्य को करने में भी हुआ. आई डब्ल्यू वनश्री की अध्यक्षा महिमा शर्मा ने कहा कि हम दिपावली किसी के घर में खुशी की रोशनी की उम्मीद का दीया जलाकर मनाएंगें.इसी को ध्यान में रखते हुए दिवाली का त्योहार किसी जरूरतमंद के घर रोजगार की एक छोटी सी दिया जलाकर मनाने कि कोशिश की गई है. इसमें वनश्री टीम की सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग रहा. इस नेक कार्य को करते समय अध्यक्षा महिमा शर्मा, संपादिका शिप्रा सिंह, एग्ज्यूटीव मेंबर श्वेता चौधरी, प्रियंका सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे.

Ravi sharma

Learn More →