भाजपा नीति , नीयत तथा निष्ठा पर काम करने वाली पार्टी – पीएम मोदी

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖➖
जौनपुर – भारतीय जनता पार्टी लम्बे समय से ही नीति , नीयत तथा निष्ठा पर काम करने वाली पार्टी है। भाजपा ने सबका साथ लेकर सभी का विकास किया। भाजपा की नीयत सबका साथ , सबका विकास , सबका विश्वास और सबका प्रयास में सब भाजपा की नीति है। जो भी योजनायें बने वो बिना बिचौलियों के हर लाभार्थी तक पहुंचे। भाजपा का हर काम निष्ठा वाला होता है। हम बिना किसी भी भेदभाव के योजनाओं को सभी तक पहुंचाते हैं , यही हमारी निष्ठा है।
उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जौनपुर के टीडी कालेज में जनसभा को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुये कही। उन्होंने आगे कहा माफियावादियों की नीयत क्या रही है, ये जौनपुर के लोग अच्छे से जानते हैं।सरकार चलाने का इन माफियावादियों का तरीका रहा है। यूपी को लूटो और गरीबों के सपनों को कुचलो। इन्हें कभी आपका दर्द , आपकी तकलीफ , आपकी मुसीबत नजर नहीं आयी। कोरोना के मुश्किल समय में घोर परिवारवादी लोग कहां थे ? उन्होंने क्या किया ? ये यूपी के लोग कभी भी भूल नहीं सकते। ये लोग इस साजिश में जुटे थे कि भारत के टीके बदनाम कैसे किया जाये ? ये लोग इस संकट को और गंभीर बनाने के लिये काम कर रहे थे। उन्होंने कहा ये समय पूरी दुनियां के लिये आये दिन गंभीर चुनौतियों को लेकर आ रहा है। इसलिये आपका वोट इन चुनौतियों से निपटने के लिये भारत को मजबूत बना रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के गंभीर दौर में घोर परिवारवादियों ने पूर्वांचल के लोगों को अपने हाल पर जीने पर छोड़ दिया था। इस दौरान भी घोर परिवारवादियों ने पूरी कोशिश की थी कि उत्तर प्रदेश जात-पात में बंट जाये , लेकिन यूपी के लोगों ने घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझ लिया। आज यूपी एकजुट , एकमत खड़ा हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा की इस बार भी विजय इसलिये जरूरी है क्योंकि उत्तरप्रदेश विकास के जिस पथ पर चल पड़ा है , उसे अब हमें थमने नहीं देना है। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पूर्वांचल के लोगों की आवाज दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बड़ी मजबूती के साथ गूंज रही है। पीएम ने कहा कि कहते हैं सुंगधित इत्र और जौनपुर के मित्र , बड़ी किस्मत वालों को ही मिलते हैं। आज आप मित्र बनकर हमारा हौसला बढ़ाने आये हैं , हमारे साथियों को आशीर्वाद देने आये हैं। मैं आज गर्व के साथ कह सकता हूं कि जौनपुर ने भाजपा के साथ अपनी मित्रता को हर बार बखूबी निभाया है।

हमारा गठबंधन जनता से – पीएम मोदी
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
हमारा गठबंधन जनता से होता है जो पक्का होता है। कोरी घोषणाओं के बजाए हमने सरकारी योजनाओं को उन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया है , जिनको सरकार की योजनाओं की सबसे ज्यादा जरूरत है। पहले छोटी-छोटी जरूरतों के लिये नेताओं के , सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने होते थे हमने गरीबों के बैंक खातों में सीधे पैसे भेजना शुरु कर दिया। पीएम किसान का पैसा सीधा बैंक खाते में , बच्चों के वजीफे के पैसे सीधे बैंक खाते में, गैस सब्सिडी का पैसा सीधे बैंक खाते में। यही सुशासन है जो आपके एक-एक वोट ने सुनिश्चित किया है।
उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जौनपुर के बाद चंदौली में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये कही। उन्होंने कहा भाजपा का गठबंधन चंदौली के उन 14,000 गरीब परिवारों से है , जिनके पक्के घर के सपनों को पूरा करने के लिये हमने दिन-रात मेहनत की है। जब 14,000 गरीब परिवारों को घर मिले मतलब एक-एक परिवार लखपति हो गया। जब घर बनता है, तो ईंटें, सीमेंट, लकड़ी का सामान मध्यम वर्ग की दुकान से खरीदते हैं। गरीब के मकान बनाने की पूरी प्रक्रिया में मध्यम वर्ग की रोजी-रोटी को भी ताकत मिलती है। पीएम ने कहा भाजपा का गठबंधन चंदौली के हर परिवार की बहनों से है जिनकी गरिमा की रक्षा के लिये हमने पहले शौचालय बनाये , अब नल से जल देने के लिये हम तेज गति से काम कर रहे हैं। इस मजबूत गठबंधन के आगे घोर परिवारवादियों का मिलावटी गठबंधन एक पल भी नहीं ठहर सकता। पीएम मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों का लक्ष्य सत्ता भोग है , इसलिये वे समाज में बंटवारे की राजनीति करते हैं। हमारा लक्ष्य राष्ट्र निर्माण का है, इसलिये हम सबको साथ लेकर सेवाभाव से काम पूरा करते हैं। बीते पांच साल में चंदौली में हर इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम हुआ है। घोर परिवारवादियों ने सिर्फ अपने परिवार का, अपने रिश्तेदारों का और उनके माफिया दोस्तों का ही ध्यान रखा। इन्होंने इतनी समृद्ध विरासत वाले चंदौली पर पिछड़े होने का टैग लगा दिया था। भाजपा सरकार पीड़ित , वंचित , शोषित के लिये काम करती है इसलिये आज चंदौली जिला विकास के मामलों में कई क्षेत्रों से बेहतर काम कर रहा है। घोर परिवारवादी जब सत्ता में थे, तो चंदौली के सिर्फ 12 हजार किसानों से गेहूं और धान की खरीद की जाती थी। लेकिन योगी जी की सरकार बनने के बाद यहां करीब 50 हजार किसानों से गेहूं और धान खरीदा गया है। ये जितनी भी खरीद हो रही है, उसका पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जमा हो रहा है।

Ravi sharma

Learn More →