भाजपा छग प्रभारी दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर-रायपुर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
———————————-
रायपुर — छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी० पुरंदेश्वरी और बिहार के विधायक व सह-प्रभारी नितिन नवीन अपने दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंँचे हुये हैं। पहली बार रायपुर दौरे पर आयी प्रदेश प्रभारी के स्वागत के लिये बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सहित आला नेता एयरपोर्ट पर मौजूद रहे । यहां सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रभारी और सह-प्रभारी का भव्य स्वागत किया।रायपुर पहुंँचने के बाद भाजपा कार्यालय में दोनों नेता पार्टी के सभी मोर्चा पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों के साथ साथ सांसद , विधायक एवं प्रमुख नेताओं की बैठक लिये , वहीं कुछ बैठकें आज भी होंगी। इन बैठकों में राज्य सरकार को घेरने और संगठन को मजबूत करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी। उनके छग दौरे को लेकर भाजपा ने कहा है कि सभी पदाधिकारियों से चर्चा करेंगी और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर रणनीति बनाया जायेगा।

सात अंक शुभ – रमनसिंह
———————————
सात दिसंबर को शुभ संकेत बताते हुये छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ० रमन सिंह ने कहा कि 07 दिसंबर 2003 को छग में भाजपा की सरकार आयी थी और इस 07 दिसंबर को हमारी नई प्रभारी छत्तीसगढ़ पहुंँची है ,यह सुखद संयोग है।

पार्टी बैठक से पहले विवाद
———————————-
प्रदेश भाजपा की नवनियुक्त प्रभारी डी पुरंदेश्वरी की बैठक से पहले उस वक्त विवाद खड़ा हो गया, जब अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार साय को बैठक स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली। श्री साय ने संगठन के प्रमुख नेताओं को कोसते हुये पार्टी दफ्तर से चले गये। गौरतलब है कि अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री साय सोमवार को सुबह से ही प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सहप्रभारी नितिन नवीन के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंँचे हुये थे। जहाँ साय ने पुरंदेश्वरी का स्वागत किया, और उन्हें परिचय भी दिया। इसके बाद सभी नेताओं के साथ वे संगठन की बैठक में शामिल होने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंँचे। बैठक स्थल पहुंँचने पर साय को पता चला कि उनका नाम ही नहीं है। इसके बाद नंदकुमार साय नाराजगी जाहिर करते हुये पार्टी दफ्तर से निकल गये। बता दें साय अविभाजित मप्र भाजपा के अध्यक्ष रहे, चार बार सांसद और विधायक रहे। वे अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे, लेकिन उन्हें बैठक में बुलाना भी जरूरी नहीं समझा गया। पार्टी दफ्तर में मौजूद कई कार्यकर्ताओं ने उनका समर्थन भी किया। पुरंदेश्वरी के साथ पदाधिकारियों की बैठक में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पवन साय, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय सहित मोर्चा संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। आज दूसरे दिन प्रदेश अध्यक्ष व संगठन महामंत्री के साथ बैठक के बाद पुरंदेश्वरी व नीतिन नवीन आज नई दिल्ली लौट जायेंगे।

Ravi sharma

Learn More →