भाजपा के रिंग में हुई द ग्रेट खली की एंट्री

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖➖
नई दिल्ली – वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) की दुनियां में नाम कमाने वाले मशहूर पहलवान द ग्रेट खली उर्फ दलीप सिंह राणा (49 वर्षीय) आज राजनीति में कदम रखते हुये भाजपा मुख्यालय दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। यहां बीजेपी नेताओं ने पार्टी का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद अरुण सिंह एवं केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की उपस्थिति में खली ने बीजेपी को ज्वाइन किया।
भाजपा ज्वाइन करने के बाद द ग्रेट खली ने कहा बीजेपी ज्वाइन करके उनको अच्छा लग रहा है। उन्होंने आगे कहा कि शायद ही कोई ऐसा देश बचा होगा जहां मैंने रेसलिंग नहीं की हो। पैसे कमाने होता तो मैं अमेरिका में ही रहता , लेकिन मैं भारत आया क्योंकि देश के प्रति मेरे अंदर प्यार है। मैंने देखा है कि मोदी के रूप में देश को सही प्रधानमंत्री मिला है। मुझे लगा क्यों ना देश में रहकर , साथ जुड़कर देश को आगे ले जाने में योगदान दूं। उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी और बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित हैं। भाजपा जहां भी मेरी ड्यूटी लगायेगी , मैं वहां खरा उतरने की कोशिश करूंगा।हालांकि खली के राजनीति में आने की चर्चा कई महीनों से चल रही थी। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक खली ने कल केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से मुलाकात के पश्चात भाजपा में शामिल होकर राजनीति के रिंग में भी कदम रखते हुये तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया।
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नैनीधार पंचायत के धिराइना गांव निवासी अपनी लम्बाई के कारण चर्चित सात फुट एक इंच के द ग्रेट खली ने पेशेवर रेसलर के तौर पर डब्ल्यूडब्ल्यूई के कई महान पहलवानों से मुकाबला किया। इसके अलावा वर्ष 2007 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके खली मैकग्रूबर , गेट स्मार्ट , द लॉन्गेस्ट यार्ड जैसी हॉलीवुड से लेकर बालीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। साथ ही वे रिटलिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रहे हैं। डब्ल्यू डब्ल्यू ई से रिटायर होने के बाद उन्होंने कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट की शुरुआत की थी। वे वर्तमान में पंजाब में कुश्ती अकादमी चलाते हैं। वे कृषि कानूनों का विरोध भी कर चुके हैं। किसान आंदोलन के समय उन्होंने कहा था कि किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं , वे देश के हर किसान के साथ खड़े हैं। पूरी दुनियां में महाबली खली के नाम से जाने जाने वाले दलीप सिंह ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया। भारत का नाम पूरी दुनियां में रोशन करते हुये उन्होंने विदेश में ख्याति के साथ-साथ कई सारे सम्मान और पुरस्कार भी अपने नाम किये हैं। आज वे उस मुकाम पर पहुंच गये हैं कि उनके रिकॉर्ड को तोड़ना काफी मुश्किल हो गया है। फिलहाल यूपी और पंजाब सहित पांच राज्यों के चुनाव से पहले पंजाब पुलिस के अधिकारी रह चुके खली का भाजपा में शामिल होना पार्टी को कितना राजनीतिक लाभ देगा ये तो आने वाला समय में ही बतायेगा। रेसलिंग के रिंग में डंका बजाते तो लोगों ने उन्हें बहुत देखा है , लेकिन अब राजनीति के रिंग में उतरकर मुकाबले में उनका प्रदर्शन भी देखने को मिलेगा।

Ravi sharma

Learn More →