पंचम बाल जनजागृति प्रशिक्षण सह निशुल्क वितरण समारोह का आयोजन-हाजीपुर

हाजीपुर-आज 2 जुलाई को पंचम बाल जनजागृति प्रशिक्षण सह निशुल्क वितरण समारोह का आयोजन विजयालक्ष्मी ट्रस्ट,फ्रांसिस जेवियर स्कूल एवं पंच सरपंच संघ, बिहार के संयुक्त तत्वाधान में वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड अंतर्गत रामपुर रत्नागर पंचायत के सरसई गढ़ के प्रांगण में किया गया.

 

इसमे 500 से अधिक नर्सरी से अष्टम वर्ग के छात्र-छात्राओं के बीच पाठ्य पुस्तक, लेखन सामग्री, मास्क, रबर, कटर, पेंसिल, कलम आदि का निशुल्क वितरण किया गया.

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला ने तथा संचालन गरीब विद्यार्थी सहायता संघ के सचिव श्रीमती आरती शर्मा ने किया.कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रुप मे युवा चर्चित व्यवसाई विजयालक्ष्मी ट्रस्ट के निर्देशक विकास कुमार सिंह, राजमाता पंच परमेश्वरी राम दुलारी देवी,जवेरिया स्कूल जंदाहा रोड हाजीपुर के कोऑर्डिनेटर शिल्पी कुमारी,

समाजसेवी दीपक दानवीर सोनी,पैक्स अध्यक्ष रवि रंजन शर्मा, अवकाश प्राप्त पुलिस निरीक्षक उपेंद्र शर्मा,परामर्श समिति सदस्य चंदन कुमार घंटी,महंत बाबा परशुराम, संतोष सिंह,नवल किशोर शर्मा,रविंद्र दास,ग्राम कचहरी सचिव कुमारी आरती,कृष्ण मुरारी कुमार आदि मौजूद लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए और अपने-अपने कर कमलों से पाठ्य पुस्तक,लेखन सामग्री राष्ट्र के नौनिहालों के बीच वितरित किया तथा अपनी बातों से उनकी हौसलाअफजाई कि.

वही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के हित में प्रतिवर्ष ऐसा कार्यक्रम विभिन्न स्थानों पर संचालित किया जाता रहा है,पढ़ने का हक गरीब-अमीर सभी का है.गरीब और लाचार परिवार के बच्चों को पढ़ाने और आगे बढ़ाने हेतु मैं और हम सभी के संस्थान सहृदय संकल्पित हैं और सदैव रहेंगे.वही संघ प्रदेश अध्यक्ष श्री निराला ने बताया कि यह पंचम निशुल्क वितरण समारोह है. कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई बाधित होते हुए स्कूल कॉलेज बंद है इसलिए हम सभी ने संयुक्त रुप से बच्चों को सुचारू पठन-पाठन कराने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क की अनिवार्यता पर बल देते हुए आज का यह कार्यक्रम किया है.

आज लगभग ढाई लाख रुपये मूल्य की पठन पाठन सामग्री गरीब लाचार असहाय परिवार के बच्चों के बीच निशुल्क वितरण की गई है और आगे भी इस स्थल पर ऐसा कार्य निरंतर चलता रहेगा. कार्यक्रम के अंत में आगत अतिथियों तथा छात्र छात्राओं का अभिवादन,धन्यवाद ज्ञापन केंद्रीय विद्यालय हाजीपुर की छात्रा शिखा शर्मा किया.

Ravi sharma

Learn More →