नशे के विरुद्ध निजात अभियान के तहत कार्यवाही जारी–बिलासपुर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖➖
बिलासपुर – एसीसीयू टीम की सहयोग से सिविल लाइंस पुलिस ने नशे के विरुद्ध निजात अभियान के तहत कार्यवाही करते हुये दो महिलाओं सहित दो नाबालिगों को बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयो के खेप के साथ गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया , जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।
पति पूर्व से ही सिविललाइन पुलिस द्वारा एनडीपीएस के मामले में जेल में है। अब उसकी माँ , पत्नी , भाई व एक अन्य गिरफ़्तार हुये हैं।
इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुये नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइंस संदीप पटेल ने अरविन्द तिवारी को बताया कि पुलिस अधीक्षक महोदय के निजात अभियान के तहत नशे की सामग्री बिक्री करने वाले सभी नामचीन लोगो पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में मिनी बस्ती जरहाभाठा आकाश पान ठेला के पास से आरोपी लक्ष्मी पति स्व. प्रेम गहरवार 45 साल मिनी बस्ती जरहाभाठा , आकांक्षा लासरे पति बंटी गहरवार 28 साल मिनी बस्ती जरहाभाठा और दो नाबालिग को एक ऑटो वाहन के साथ 2000 नग प्रतिबंधित नशीली इंजेक्शन ब्यूरोनोरफिन ,1645 नग एवील मेडिसिन और पांच मोबाइल भी जप्त किया गया है। प्रकरण में सामग्री उपलब्ध कराने वाले को भी आरोपी बनाया गया है , उसको भी प्रकरण में जल्दी गिरफ्तार किया जायेगा। इसके पूर्व भी सिविललाइन में 70 पेटी (8400 नग) कोदिन सिरप जप्त किया गया जिसमे चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया था , इसके साथ ही अवैध मादक पदार्थ गांजा की बड़ी खेप को भी जप्त करने में सफलता मिल चुकी है।साथ ही पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश से व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर व नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन के मार्गदर्शन में जनता को नशे के विरुद्ध जागरूकता के लिये भी मिनी बस्ती जरहाभाठा तालापारा आदि क्षेत्रो में फ्लैक्स , वाल पेंट , जनता से प्रत्यक्ष चर्चा /मीटिंग के माध्यम से भी विशेष रूप से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

Ravi sharma

Learn More →