नल-जल योजना एवं सात निश्चय योजना मे बीडीओ पर वार्ड सदस्य ने लगाया धांधली का आरोप-वैशाली

वैशाली–वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड अंतर्गत रामपुर रत्नाकर पंचायत के वार्ड न0 9 के वार्ड सदस्य सह वार्ड सदस्य संघ जिला उपाध्यक्ष वैशाली नीलू देवी ने राजापकर BDO पर मुख्यमंत्री हर घर नल जल योजना एवं सात निश्चय योजना में बड़े पैमाने पर घोटाले करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री जनता दरबार (विजिलेंस) एवं बिहार लोक शिकायत में शिकायत दर्ज कराई है. नीलू देवी ने अनुमंडल परिसर महुआ में मीडिया से बात करते हुए बताया कि मेरे पंचायत में पिछले कार्यकाल 2016 से 2021 तक में सात निश्चय योजना एवं नल जल योजना में घोटाला किया गया है. जो एक जांच का विषय है इसलिए हमने 13/01/22 को मुख्यमंत्री एवं लोक शिकायत में आवेदन दिया था.

तब से आज तक राजपाकर बीडीओ को लोक शिकायत पदाधिकारी कार्यालय महुआ द्वारा लगातार 5 नोटिस दिया गया एवं फोन पर भी फटकार लगाया गया, लेकिन बीडीओ साहब आज तक जांच नही कराए. क्यों की बीडीओ रिश्वतखोर है उनकी सहभागिता बिचौलियो से है और
योजना घोटाला में उनकी भूमिका अहम है इस लिए पंचायत के पिछले कार्यकाल का जांच वरीय पदाधिकारी द्वारा अविलंब कराया जाय और बीडीओ साहब पर आय से अधिक संपतियो का भी आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई और जांच की मांग की.

Ravi sharma

Learn More →