दिशा की शाखा मे फुलमुन मेडिटेशन का आयोजन-हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र-आज माघी पूर्णिमा के दिव्य अवसर पर डिवाईन “इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की ओर से पूर्णचंद्र ध्यान-फुलमुन मेडिटेशन का आयोजन दिशा के बुद्धा काॅलोनी,अदलवाङी के ध्यान केन्द्र में किया गया।
इस अवसर पर सर्वप्रथम कर्मप्रधान संत शिरोमणी रविदास जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने कहा कि कोई भी संत को परमात्मा धरा-धाम पर मानवों का कल्याण करने के लिए भेजते हैं। माघ पूर्णिमा के दिव्य दिवस को भगवान विष्णु गंगा में वास करते हैं। गंगा स्नान या किसी रुप में गंगा के संपर्क में आना कल्याणकारी होता है। भले हि भावना रुप में हि क्यों न हो। संत रविदास जी ने तो प्रमाणित भी कर दिया की “मन चंगा तो कठौती में गंगा” ।अत: हम लोगों को आडंबर से रहित होकर अपने कर्म को प्रधानता देते हुए अपनी भावनाओं को शुद्ध रखने का प्रयास करना चाहिए।


इस अवसर पर प्राणिक हीलिंग का पूर्णचंद्रध्यान करवाते हुए दिशा के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी एवं रंगकर्मी पं० उमेश तिवारी ने उपस्थित लोगों को बतलाया की परमात्मा की दिव्य ऊर्जा तो सतत् प्राणी मात्र के लिए बरसती रहती है लेकिन ऐसे खास अवसरों पर विशेष रुप से बरसती है। और जब इस अवसर पर किसी संत का जन्मदिन हो तो यह प्रभाव कई गुणा अधिक बढ जाती है।अत: हमलोगों को ऐसे अवसरों का लाभ अवश्य उठाना चाहिए। आज के इस दिव्य आयोजन को सफल बनाने में मुख्य रुप से आकाश कुमार जायसवाल, पप्पू कुमार,प्रणव, श्याम नारायण पासवान, पुष्पांजली,एवं अर्णव की रही।

Ravi sharma

Learn More →