दिशा कि शाखा में गृहे गृहे यज्ञ एवं वैशाख ध्यान का आयोजन –हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र–आज प्रत्येक वर्ष की तरह वैशाख बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की ओर से प्राणिक हीलिंग पिरामिड ध्यान केन्द्र,महाराणा प्रताप काॅलोनी,हाजीपुर में गृहे गृहे यज्ञ एवं वैशाख ध्यान का आयोजन ऑफलाईन एवं ऑनलाईन दोनों तरह से हुआ।जिसमें प्राणिक हीलिंग,संपूर्णम् ग्रुप्स,गायत्री परिवार,ॐ शान्ति परिवार इत्यादि विभिन्न संस्थाओं के लोगों ने भी भाग लिया।सर्व प्रथम भगवान बुद्ध एवं प्राणिक हीलिंग के संस्थापक गुरु ग्रेंड मास्टर चोआ कोक सूई जी का पूजन अर्चन वंदन किया गया।

बताते चले की आज पुरे विश्व में लगभग एक सौ सत्तरह देशों के लोग एक ही समय में विश्वकल्याणार्थ जूङवें हृदयों पर ध्यान कर रहे हैं।

ध्यान प्रशिक्षक पं० उमेश तिवारी जी ने ध्यान के महत्व एवं बुद्ध पूर्णिमा के विशेष अवसर पर ध्यान के महत्व को समझाते हुए बतलाया की आज के दिन भगवान बुद्ध एवं सभी देवात्माएँ दिव्य ऊर्जा को धरती पर विशेष रूप से भेजते हैं। इसलिए आज तो खासकर ध्यान एवं यज्ञ करनी ही चाहिए।तभी गृहे गृहे ध्यान! गृहे गृहे यज्ञ का सपना साकार होगा।

श्री तिवारी ने कहा की ध्यान,योग और यज्ञ से ही भारत का कल्याण संभव है। इसी से भारत विश्व गुरु बन सकता है।हमें नर से नारायण बनना होगा,मनुज से देवता बनना होगा।तभी यह गाँव,यह धरती स्वर्ग जैसा बन पाएगा।दिशा के संस्था के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने कहा की जिस प्रकार हर घर में डायनिंग रुम रहता है,पूजा रुम रहता है। उसी प्रकार ध्यान एवं ज्ञान के लिए भी कमरा या स्थान निश्चित होना चाहिए । गृहे गृहे यज्ञ,गृहे गृहे ध्यान गृहे गृहे देव मंदिर एवं गृहे गृहे ज्ञान मंदिर यानी पुस्तकालय की भी स्थापना होनी चाहिए। लोग पढेंगे तो ध्यान करेंगे,ध्यान करेंगे तो हि सर्वकल्याण संभव हो पाएगा। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्टेट बैंक बोकारो के श्री मनोज सिन्हा जी,अभिषेक कुमार,उपेन्द्र शर्मा,रामबाबु चौधरी,मनिष कुमार, राजेश कुमार पाण्डेय, आकाश, पप्पू कुमार, आनंद कुमार, आरा से राजू ठाकुर, दिल्ली से राजकुमार शर्मा, प्रबोध तिवारी, प्रणव, श्रीमति सविता तिवारी, मंजू उपाध्याय इत्यादी शामिल हुए।

Ravi sharma

Learn More →