“दिशा”कि शाखा मे मना विश्व पृथ्वी दिवस-हाजीपुर

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज स्थानीय बुद्धा काॅलोनी,हाजीपुर में “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” के मार्गदर्शन में विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया। जिसमे “विश्व ब्रह्माण्ड शांति सुरक्षा ध्यान साधना” विश्व कल्याणार्थ किया गया।

दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने उपस्थित सभी लोगों से विडियो के माध्यम से ध्यान,प्रार्थना के महत्व को बताते हुए कहा कि यह एक ऐसा माध्यम है,जिससे आभा मंडल बढता है,जिससे कोई वायरस या नकारात्मक शक्ति प्रभावित नहीं कर पाती है। श्री तिवारी ने कहा हमें हर दिन को पृथ्वी दिवस मानकर उसके संरक्षण के लिए कुछ न कुछ करते रहना चाहिए, ऐसे कई तरीके हैं जिससे हम अकेले और सामूहिक रूप से धरती को बचाने में योगदान दे सकते हैं, अपनी व्यस्तता में व्यस्त इंसान यदि विश्व पृथ्वी दिवस के दिन ही थोड़ा बहुत योगदान दे तो धरती के कर्ज को उतारने की कोशिस की जा सकती है।

दिशा के प्राणिक हीलर एवं मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने घर में बैठे-बैठे फोन इत्यादि से लोगों को जागरुक किया। श्री उमेश तिवारी ने कहा पृथ्वी के पर्यावरण को बचाने के लिए हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते, तो कम से कम इतना तो करें कि पॉलिथीन के उपयोग को नकारें, पॉलीथिन का इस्तेमाल कम करें और रिसाइकल प्रक्रिया को बढ़ावा दें, क्योंकि जितनी ज्यादा खराब सामग्री रिसाइकल होगी, उतना ही पृथ्वी का कचरा कम होगा। आज के इस विशेष दिव्य ध्यान को सम्पन्न करवाने में शान्ति धाम,सबलपुर से पं० रमेश तिवारी, शिशिर कुमार बाबा,प्रो०मुकेश तिवारी, दिनेश तिवारी,अमित कुमार, मास्टर प्रबोध तिवारी, अविनाश कुमार,सुशिल कुमार, मंटू कुमार, लालू कुमार, गोलू कुमार,अंश राज, विष्णु शंकर, मनीष कुमार, रिपु दमन कुमार, सविता तिवारी, सावित्री देवी, डॉ गुंजेश झा,एवं डॉ मुकेश कुमार यादव इत्यादि ने अपना अमूल्य योगदान दिय।

Ravi sharma

Learn More →