ज्येष्ठ पूर्णिमा संत कबीर जयंती के अवसर पर “दिशा” की शाखा मे कार्यक्रम का आयोजन-हाजीपुर

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज ज्येष्ठ पूर्णिमा संत कबीर जयंती के अवसर पर ” डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की शाखा “एम०सी०के०एस०योग विद्या प्राणिक हीलिंग मेडिटेशन ब्लेसिंग एण्ड ट्रेनिंग सेन्टर” महाराणा प्रताप काॅलोनी में विश्वकल्याणार्थ एवं हाजीपुर में जलजमाव की समस्या से मुक्ति पाने के लिए फुल मुन मेडिटेशन एवं वनौषधी जङी-बुटी युक्त हवन सामग्री से हवन-यज्ञ किया गया।
इस अवसर पर काफी लोगों ने ऑनलाईन भी भाग लिया।
लुधियाना,पंजाब से प्राणिक हीलर एवं दिशा के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने सभी को संबोधित करते हुए बताया की स्प्रिचुअल सायंस के बि‌ना जीवन को संतुलन में चलाना संभव नहीं, अत:जीतना जल्द हो सके हमलोगों को आध्यात्मिक विज्ञान को समझना ही होगा और उस पर अपने जीवन को ढालना होगा।
अमनौर से यज्ञ की विशेषता पर बोलते हुए श्री पंकज सिंह ने बताया की यज्ञ करना आग में जङी-बुटी या कुछ जलाना नहीं बल्कि यह तो पूर्णत: सायंस है,जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढती है और वातावरण शुद्ध होता है।
यज्ञ-ध्यान के फायदे से कम उम्र से ही परिचय हो जाय तो पुरा जीवन धन्य हो जाता है।यह जानकारी प्राणिक हीलर मि० प्रबोध तिवारी ने दिया। भगवान कबीर इस धरा धाम पर आडम्बर से बचाकर सही अध्यात्म सिखाने आए थे,इनके बताए मार्ग पर चलकर जीवन को धन्य बनाया जा सकता है।
प्रत्येक पूर्णिमा को दिव्य ऊर्जा धरती पर उतरती है। बस इसे ध्यान के माध्यम से ग्रहण करने की आवश्यकता है। यही बताने-सिखाने एवं अनुभव कराने के लिए दिशा के माध्यम से प्रत्येक पूर्णिमा को ध्यान-यज्ञ इत्यादि का कार्यक्रम किया जाता है। कोरोना काल में भी लोगों का आॅनलाईन ही सही भाग लेना यह दर्शाता है की लोग अब भौतिकता के साथ-साथ आध्यात्मिकता को भी जीवन में स्थान देने लगे है।यह बात प्राणिक हीलिंग प्रशिक्षक एवं दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने पूर्ण चंद्र ध्यान के पहले बताया।सबके लिए उज्वल भविष्य की कामना के साथ बङे ही दिव्य वातावरण में यह दिव्य आयोजन सम्पन्न हुआ।
आज के आयोजन को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने में यूएई,आबु धाबी से मि० विक्रम कुमार सिंह,आई टी०एक्सपर्ट मि० आकाश जायसवाल, अभिषेक कुमार टिंकु,परमानन्द ठाकुर,रविन्द्र शर्मा,संतोष कुमार,विश्वविजय,कुमार सानु,अमित कुमार,प्रणव तिवारी, राजेश कुमार पाण्डेय,अर्णव तिवारी, पुष्पाञ्जली प्रज्ञा,अनुराधा रानी,अन्नपूर्णा भारती,सविता तिवारी,सावित्री देवी, दिशा के सभी प्राणिक हीलर,साधक एवं सदस्यों का रहा।

Ravi sharma

Learn More →