जोगी ने मंत्री सिंहदेव को माफी मांगने कहा वरना — अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट रायपुर-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर — प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रमुख अजीत जोगी ने मंत्री टीएस सिंहदेव को एक पत्र लिखा है। दरअसल मंत्री सिंहदेव ने अपने एक बयान में अजीत जोगी के पिता को सतनामी जाति का बताया था। उनके इस बयान से अजीत जोगी तो आहत हुई है। इसी सिलसिले में उन्होंने टीएस सिंहदेव को पत्र लिखा है।
पत्र में अजीत जोगी ने उन्हें अपने दिये बयान पर अपनी गलती मानने और खंडन करने की बात कही है। उन्होंने मंत्री सिंहदेव को एक हफ्ते का समय दिया है। सात दिनों के भीतर ऐसा नहीं करने पर उन्होंने न्यायालय में अवमानना का केस दर्ज कराने की भी बात कही है।
अजीत जोगी ने लिखा है, “मैं अत्यंत दुख एवं आश्चर्य के साथ यह पत्र लिख रहा हूँ। आपने यह बयान दिया है कि मेरे पिता सतनामी जाति के थे। वास्तव में मेरे पिता मूढ़ी गोत्र के कंवर जाति के आदिवासी थे। न तो किसी दस्तावेज में, न ही किसी भू अभिलेखों में और न ही वर्तमान छानबीन समिति के सामने आयें साक्ष्य में कहीं भी मेरे पिता के सतनामी जाति के होने का उल्लेख है। लगता है कि बेबुनियाद अफवाहों के आधार पर आपने ऐसा कहा है। मेरे अपसे पारिवारिक और व्यक्तिगत संबंध अच्छे हैं। अत: मैं चाहूँगा कि आप अपनी गलती स्वीकार करके इसका खंडन करे। यदि ऐसा नहीं होता तो हमारे अच्छे पारिवारिक और व्यक्तिगत संबंधों के बावजूद अपने सम्मान की रक्षा के लिये मुझे न्यायलय में आईपीसी की धारा 497 और 500 के अंतर्गत अवमानना का प्रकरण दायर करना होगा। जिससे जेल की सजा का प्रावधान है। एक सप्ताह व्यतीत होने के बाद ही मैं यह कार्यवाही करूँगा।“

Ravi sharma

Learn More →