जगृति यात्रा के जरिए सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने युवाओं को दिया रोजगार का संदेश-

सुप्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने बालू पर आकृति उकेर युवा सशक्तिकरण का दिया संदेश

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण)- चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष पर गांधीजी की विभिन्न रचनात्मक कार्यों में स्वालंबन एक महत्वपूर्ण कार्य करने सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने ख्वाब फ़ाउंडेशन के तत्वाधन में जागृति यात्रा द्वारा मोतिहारी के एलएनडी कॉलेज कैम्पस में शहर के युवाओं को उनके रचनात्मक प्रोजेक्ट को उचित प्लैटफ़ार्म के लिए बालू पर अपनी एक कलाकृति बनायीं। सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने अपनी कला के माध्यम से बेरोजगार जो युवा जल बचाव, कृषि अथवा रिसाइक्लिंग पर कार्य कर रहा हो उनको प्रेरित कर जागृति यात्रा कार्यक्रम से जुड़कर रोजगार प्राप्त करने का संदेश दिया हैं। मधुरेन्द्र हमेशा रचनात्मक कार्य कर समाज को एक नई दिशा देने जुटे रहते हैं।

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह का यह सबसे महत्वपूर्ण सफलता होगी। जब चंपारण के सशक्तिकरण से युवा को रोजगार मिल जाएगा। और स्वालम्बन के माध्यम से समाज की सेवा करेंगे। आज बेरोजगारी व गरीबी अपने चरम पर पंहुचती जा रही है। जिसके समाधान के लिए युवाओं को आना बहुत जरूरी है।

बता दें कि देश के कुल 30 ज़िलो से युवाओं को शामिल किया गया। जिसमे बिहार से 3 ज़िला पूर्वी चंपारण, पटना एवं जमुई का नाम शामिल है। जिनका प्रोजेक्ट का चयन होगा उनमे प्रथम को 2 लाख, द्वितीय को 1 लाख व तृतीय को 50,000 का कैस अवार्ड है। इसके अतिरिक्त 6 महिना का मुफ्त प्रशिक्षण मिलेगा।

मौके पर जागृति यात्रा के ओपरेशन मैनेजर पंकज माने, एलएनडी कॉलेज के प्राध्यापक डॉ अरुण कुमार, फाउंडेशन के संस्थापक ई. मुन्ना कुमार, वेद प्रकाश, अरुण कुमार पंडित, मिथलेश कुमार, सहित सैकड़ों लोगों मधुरेन्द्र की कलाकृति का प्रशंशा की।

Ravi sharma

Learn More →