चित्रकोट उपचुनाव के लिये छ: लोगों ने खरीदा फार्म,भाजपा से लच्छूराम का नाम लगभग तय अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट- चित्रकोट-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

चित्रकोट — चित्रकोट विधानसभा उपनिर्वाचन के लिये अधिसूचना प्रकाशन के पांँचवें दिन शुक्रवार 27 सितम्बर को ग्राम बुरगुम के बोमड़ा मंडावी ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी के तौर पर अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। इसके साथ ही 27 सितम्बर को तोकापाल तहसील के ग्राम काना कुरुषपाल के अभय कुमार कच्छ, जगदलपुर के अटल बिहारी वाजपेयी वार्ड निवासी रितिका कर्मा, तोकापाल तहसील के राजूर के बलराम मौर्य, ग्राम टाकरागुड़ा के हिड़मोराम मंडावी और लोहण्डीगुड़ा तहसील के ग्राम कोड़ेबेड़ा निवासी लच्छुराम कश्यप ने नाम निर्देशन पत्र  क्रय किया।
बताया जा रहा है कि चित्रकोट सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी लच्छूराम कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की हुई बैठक में लच्छूराम कश्यप के नाम पर मुहर लगा दी गई है जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके नाम पर मुहर लगायेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी। नेगोशियेबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत आज 28 सितम्बर को चौथे शनिवार को अवकाश होने और रविवार 29 सितम्बर को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नाम निर्देशन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। अब नाम निर्देशन जमा करने की अंतिम तिथि सोमवार 30 सितम्बर को ही नाम निर्देशन पत्र लेने और जमा करने की कार्यवाही की जायेगी। सोमवार को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 03:00 बजे तक नाम निर्देशन पत्र स्वीकार किये जायेंगे।
गौरतलब है कि चित्रकूट विधानसभा सीट से दीपक बैज विधायक चुने गये थे। लेकिन बस्तर से सांसद बनने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद ये सीट खाली हो गई थी। अब चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव पर 21 अक्टूबर को मतदान होने है और 24 अक्टूबर को मतगणना की जायेगी।  

Ravi sharma

Learn More →