केंद्र सरकार का अगला कदम POK — जावड़ेकर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

इंदौर — जम्मू कश्मीर में 370 हटाये जाने के बाद अब केन्द्र सरकार का अगला कदम पीओके को भारत में शामिल करना होगा।
उक्त बातें केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इंदौर में मीडिया से बात करते हुये कहा। उन्होनें आगे कहा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान घबराया हुआ है. अब केंद्र सरकार जल्द ही गुलाम कश्मीर पर भी बड़ा कदम उठा सकती है। चूकि वह भारत का हिस्सा है और उसे भारत में मिलाना हमारा काम है ।
जावड़ेकर श्रावण मास के आखिरी सोमवार पर महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में दर्शन करने पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने मीडिया से बात करते हुये यह बात कही। इस बातचीत के दौरान उन्होंने पी चिदंबरम के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणी पर बयान देने का कोई मतलब नहीं है। वहीं अयोध्या विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो पहले से ही बना है बस अब उस मंदिर को भव्य रूप देने की जरूरत है ।
ओबीसी को पूरे देश मे आरक्षण है पर कश्मीर में नही। पांच साल में पंचायत चुनाव होते थे लेकिन कश्मीर में नही, आदिवासियों के जंगल के हक, जमीन पर किसान का अधिकार ये पूरे देश मे है लेकिन जम्मू में नही। माइनॉरिटी के शिक्षा संस्थान खोलने का प्रावधान पूरे देश मे है लेकिन जम्मू में नही क्योंकि वहाँ धारा 370 थी । लेकिन 370 ऐतेहासिक बिल पास हुआ और अब ये सभी सुविधा अब जम्मू को मिलेगी। अलगाव , आतंकवाद ये भी 370 के दुष्परिणाम थे।

Ravi sharma

Learn More →