कुर्सी का खेल नहीं खेले सरकार,कोविड-19 से बिगड़ रहे हालात-अमोद निराला

हाजीपुर- वैशाली जिले के रामपुर रत्नाकर और मीरपुर पताढ़ पंचायतों में बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के तत्वाधान में गरीब,असहाय बेबस मजदूरों के बीच 157 पैकेट सूखा राशन का वितरण घर-घर जाकर किया गया.पैकेट में आटा,चावल,चना दाल,सरसों तेल,गरम मसाला,नमक, साबुन,अगरबत्ती,सलाई,मास्क आदि निशुल्क उपलब्ध कराया गया.

संघ के अध्यक्ष श्री निराला ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कोरोना बीमारी नहीं काल है,इस काल रुपी बिमारी से बचना और जन जन की बचाव करना अनिवार्य है. राज्य और केंद्र सत्तासीन नेता और प्रतिपक्ष वोट की राजनीति करने में मशगुल हो गए हैं.गरीब,लाचार,बेबस जनता जनार्दन और निम्न मध्यमवर्गीय परिवारों की सुध लेने वाला कोई नहीं है. बिहार के ग्राम कचहरी प्रतिनिधि और कर्मी संघ के निर्णय अनुसार यथासंभव सहयोग जनहित में लगातार पिछले 5 माह से करते आ रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. वही श्री निराला ने मांग किया कि इस भयंकर आपदा को देखते हुए जनहित मे बिहार विधानसभा का चुनाव स्थगित किया जाए.

प्रत्येक प्रखंड और पंचायत स्तर पर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए.उन्होंने कहा कि यह समय कुर्सी का खेल खेलने का नहीं है. ग्रामीण क्षेत्रो की स्थिति भयावह होती जा रही है. राज्य की 80% जनता ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करती है.बंद पड़े कल कारखानों को सावधानी बरतते हुए खोला जाना चाहिए ताकि मजदूरों को अविलंब रोजगार उपलब्ध हो सके.अन्यथा वह समय दूर नहीं जब कोरोना और भुखमरी कि मार से लोग बेतहाशा मरेंगे जिसे संभालना मुश्किल होगा.वितरण समारोह में सहयोग करने वालों में वार्ड सदस्य शिवकुमार शर्मा,चंदन कुमार घंटी, पैक्स अध्यक्ष रवि रंजन शर्मा,पंच राम दुलारी देवी आदि प्रमुख थे. उन्होंने बताया कि संघ के द्वारा अगले सप्ताह बच्चों के बीच निशुल्क पाठ्य सामग्रियों का वितरण किया जाएगा.

Ravi sharma

Learn More →