कुख्यात मनीष सिंह और बमबम सिंह गिरफ्तार,थमेगा जातीय संघर्ष और हिंसा का दौर-बिहार के

जमुई-जमुई जिला पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुख्यात अपराधी गंगा उर्फ मनीष सिंह तथा बमबम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी अभी कल शाम सदर थाना क्षेत्र के खैरमा के समीप से हुई है. गिरफ्तार अपराधियों को पुलिस काफी दिनो से बड़ी तलाश रही थी और पुलिस ने इन्हें इनामी बनाने के लिए वरीय अधिकारियों से अनुशंसा भी किया था.दोनो पर कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है.

सुत्रो के अनुसार स्थानिय लोगो का कहना है की गंगा व बमबम की गिरफ्तारी के बाद सदर थाना क्षेत्र के काकन गांव में वर्षों से चली आ रही जातिय संघर्ष व हिंसा की वारदातों पर विराम लगेगा.पुलिस का भी मानना है क्षेत्र के मुख्य सरगनाओं विरप्पन,जोधी,गंगा व बमबम की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिससे काकन गांव में लगातार चल रही हत्या का सिलसिला थम जायेगा.

बुधवार को कुख्यात गंगा सिंह और बमबम सिंह की गिरफ्तारी के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जमुई के एसडीओपी रामपुकार सिंह ने बताया कि मंगलवार को अपराहन साढ़े चार बजे गोरेलाल महतो एवं चंदन महतो हत्याकांड के मुख्य आरोपी एवं जिला के वांछित तथा कुख्यात अपराधकर्मी गंगा उर्फ मनीष सिंह तथा बमबम सिंह को जमुई थाना अंतर्गत खैरमा पुल के पास से गिरफ्तार किया गया.
इस  दौरान एसडीपीओ ने कहा कि विगत कई दिनों से गठित पुलिस टीम द्वारा इन अपराधियों के छुपने के हरसंभव ठिकाने पर निरंतर छापेमारी की जा रही थी.

इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों पर दर्जनों अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. एसडीपीओ ने कहा कि काकन गांव में विगत कई वर्षों से जातीय तनाव एवं हिंसा प्रतिहिंसा की कई घटनाएं घटित हुई थी जिसमें दोनों अपराधियों की अहम भूमिका थी.

Ravi sharma

Learn More →