आस्था फाउंडेशन की ओर से चिकित्सकों,पत्रकारों को किया गया सम्मानित-पटना

पटना-स्वास्थ्य के क्षेत्र मे सतत कार्यशील संस्था आस्था फाउंडेशन के द्वारा आज पटना के आई० एम० ए० हॉल मे कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह मनाया गया.कार्यक्रम मे डायबीटीज एवं कोविड पर भी चर्चा की गयी.इस मौके पर बिहार के सुप्रसिद्ध डाक्टर डॉ० शांति रॉय,डॉ० सत्यजीत सिंह,डॉ० दिवाकर तेजस्वी, डॉ० सुनील कुमार,आस्था फाउंडेशन के सेक्रेटरी पुरुषोत्तम सिंह,चेयरपर्सन निक्की सिंह सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

गौरतलब है कि मशहूर महिला चिकित्सक पद्मश्री डॉ० शांति राय का आज 81वां जन्म दिवस भी है,कार्यक्रम के दौरान ही केक काटकर उनका जन्मदिन भी मनाया गया.मौके पर मौजूद सभी लोगों ने डॉ० शांति राय के लंबी उम्र की कामना की एवं उन्हें जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी.

निक्की सिंह,चेयरपर्सन,आस्था फाउंडेशन

कार्यक्रम मे कई चिकित्सकों और पत्रकारों को भी कोरोना वॉरियर्स सम्मान से सम्मानित किया गया. वही इस मौके पर डॉ० शांति राय ने कहा कि कोरोना से लड़ने का हिम्मत जुटाना है,सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करना है.तीसरी लहर अभी आनी बाकी है पर हम लोगों को अंदर से अपने इम्यूनीटी को मजबूत रखना है और जिस तरह से हम लोगों ने इस महामारी पर टीका लेकर इस महामारी को कमजोर किया है उसी प्रकार इस तीसरी लहर में भी हम लोगों को अपना आत्मविश्वास बनाए रखना है.

वही इस मौके पर आस्था फाउंडेशन के सेक्रेटरी पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि इस महामारी काल में हर किसी ने अपना योगदान इंसानियत के प्रति दिखाया है,हमें याद है कि हम लोगों ने कई मरीजों को अस्पताल पहुंचाया तो वहीं कई ऐसे भी लोग थे जिनकी कोरोना से मृत्यु के बाद उनके मृत शरीर का अंतिम संस्कार करने कोई आगे नहीं आया तो हमलोगों ने वैसे लोगों का अंतिम संस्कार भी किया. उस क्षण को याद कर आज भी हृदय व्यथित हो जाता है पर आज इस बात की खुशी है कि हम लोगों ने उस कठिन घड़ी में भी एक दूसरे का साथ दिया और इस महामारी पर कहीं ना कहीं विजय पाया. बताया जा रहा है कि कोरोना का तीसरा लहर आने वाला है और हम सभी लोग उसी प्रकार से इस महामारी से लड़ने के लिए तैयार हैं. मैं सभी लोगों से आग्रह करना चाहता हूं कि जिन लोगों ने भी कोविड-19 का टीका नहीं लिया है वह अविलंब जाकर इस महामारी का टीका लें और इस महामारी से लड़ने में एक दूसरे का साथ दें.गौरतलब है कि डायबिटीज के प्रति आमलोगों को जागरूक करने में आस्था फाउंडेशन लगातार काम कर रही हैं.

Ravi sharma

Learn More →