IWC पटना वनश्री के द्वारा फुलवारी एम्स के पास वृंदावन कॉलोनी मे सेनेटाइजेशन,रामजन्मभूमि पुजन पर IWC पटना वनश्री अध्यक्षा ने कहा,5 अगस्त ऐतिहासिक दिन,सनातन धर्म के लिए गौरव का क्षण-

पटना-आज 6 IWC पटना वनश्री के मिशन सेनिटाइजेशन के तहत पटना के फुलवारी स्थित AIIMS के पास वृन्दांवन कॉलोनी में छिड़काव कराया गया. यहां चारों तरफ जलजमाव है जिससे कई तरह के संक्रमण फैलने का भय भी बना रहता है.यह इलाका AIIMS हॉस्पीटल के पास होने के कारण सेंसेटिव क्षेत्र भी है.इस क्षेत्र में अस्पताल के बहुत सारे डाक्टर, कर्मचारी,भी रहते हैं पर जागरूकता की कमी थी.IWC पटना वनश्री ने जागरूकता अभियान चलाते हुए इस इलाके मे सेनिटाइजेशन कराया और सभी से निवेदन किया कि आप सभी कोरोना और बरसाती बिमारियों से बचाव हेतु हमेशा अपने स्वास्थ और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए हमेशा सेनिटाइजेशन कराएं.

आपको बता दे कि IWC पटना वनश्री कि अध्यक्षा महिमा शर्मा कोरोना जैसे वैश्विक महामारी को देखते हुए गांव-गांव और शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चला रही है.इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए,जागरूकता फैलाने के दृष्टिकोण से मिशन सेनिटाइजेशन चल रहा है,जिसके तहत अभी तक 6 गांवो को पूर्णतः सेनिटाइज किया जा चुका है.क्लब की प्रेसिडेंट महिमा शर्मा का कहना है कि ऐसे विपरीत परिस्थितियों में हमें सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि समाज,गांव और शहर में भी स्वच्छता की जागरूकता को फैलाना होगा,ऐसे महामारी के समय में डरना नहीं हमें लड़ना होगा. लड़ने के लिए हमें हर तरह से तैयार भी रहना होगा. डरने से न जाने और कितनी बिमारियों को झेलना पड़े. इसलिए डरे नहीं बिमारियों से लड़ें.उनके साथ इस अभियान में क्लब की सभी सदस्या बढ़ चढ़ कर साथ दे रही है.

वही कल रामजन्म भूमि पूजन पर उन्होंने कहा कि 5 अगस्त हमारे देश के लिए ऐतिहासिक दिन रहा, हमारे सनातन धर्म के लिए गर्व की बात है.अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर पूरे देश में खुशी की लहर छाई हुई है.जो जहां थे,जिस तरह से भी थे,अपनी खुशी को त्यौहार के रूप में मना रहे थे.मैने भी अपने घर और परिवार के सदस्यों के साथ पचपन दीपक जलाकर,राम भजन कर अपने उत्साह और खुशी को जाहिर किया. यही नहीं IWC पटना वनश्री की सभी सदस्या श्वेता,माला, शिप्रा,नीतू,प्रियंका,शिखा शंकर,बीना सहित सचिव जयंती झा ने भी अपने घर पर दीप प्रज्ज्वलित कर खुशी प्रर्दशित कि.हमारे बच्चो ने भी अपनी संस्कृति को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी.किसी ने रंगोली बनाई तो किसी ने भजन गाया.सभी लोगो ने अपने अपने तरीके से प्रभु श्रीराम के प्रति श्रद्धा और आस्था को जाहिर किया.

Ravi sharma

Learn More →