Big Breaking.गृह विभाग ने किया डीएसपी मुख्यालय,पुर्णिया को सस्पेंड-

पटना-एक बड़ी खबर मिल रही है की पूर्णिंया के डीएसपी मुख्यालय मुत्तफिक अहमद को तत्काल प्रभाव से गृह विभाग के आदेश पर सस्पेंड कर दिया गया है.इस संबंध में सोमवार की शाम गृह विभाग की ओर से एक अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.सस्पेंड किए जाने के साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कारवाई भी चलेगी.
इस विषय मे मिली जानकारी के मुताबिक डीएसपी मुत्तफिक अहमद को नालंदा जिला के हिलसा सब डिवीजन से जुड़े एक पुराने मामले में सस्पेंड किया गया है. मुत्तफिक अहमद की पोस्टिंग हिलसा में बतौर एसडीपीओ हुई थी. गृह विभाग की ओर से जो अधिसूचना जारी की गई है, उसके अनुसार हिलसा में पोस्टिंग के दौरान डीएसपी मुत्तफिक अहमद ने अपनी ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरती थी.उनके खिलाफ बड़े अधिकारियों ने जांच की थी.
जांच के दौरान कर्तव्यहीनता का मामला सामने आया था.इसके अलावा इनके आचरण को भी बिहार पुलिस मुख्यालय ने काफी संदिग्ध पाया था.पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट में डीएसपी मुत्तफिक अहमद को दोषी पाया गया.पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट के आधार पर ही गृह विभाग बिहार ने कार्रवाई की है और तत्काल प्रभाव से डीएसपी मुत्तफिक अहमद को सस्पेंड कर दिया है.अपनी अधिसूचना के जरिए ही गृह विभाग ने आदेश दिया है कि सस्पेंशन के दौरान डीएसपी मुत्तफिक अहमद को पटना आईजी आॅफिस में अपनी हाजरी लगानी होगी और अगले आदेश तक उन्हें यहीं अपनी ड्यूटी करनी होगी.बगैर किसी सीनियर पुलिस अधिकारी के अनुमति के वो पटना पुलिस मुख्यालय को छोड़ नहीं सकेंगे.

सुत्र..

Ravi sharma

Learn More →