50 लाख का ब्राउन शुगर जब्त,नशे की गिरफ्त मे युवा-पटना

 पटना-हाईटेक हो रही सूबे की राजधानी मे नशे की लत भी अन्य बड़े शहरों की तरह हाईटेक होती जा रही है.युवा वर्ग तेजी से नशे की गिरफ्त मे जा रहा है.अक्सर सरकारी प्रयास,जागरूकता के द्वारा लोगो को नशे से दुर रहने की सलाह दि जाती है.मगर नशे के कारोबार से जुड़े लोग इन सभी जागरूकता अभियान और युवाओं की सोच पर भारी पर रहे है.सूबे मे पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद अन्य नशीले पदार्थो का सेवन काफी तेजी से बढ़ा है.

पटना पुलिस की ताजा छापेमारी मे ब्राउन शुगर जैसी नशीले पदार्थ की बरामदगी इस बात की पुष्टी करती है.पटना के जक्कनपुर थाने की पुलिस टीम के द्वारा शनिवार को की गई इस छापेमारी मे करीब 250 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है.सुत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक बरामद ब्राउन शुगर की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. इस मामले में नशीले पदार्थ का धंधा करने वाले चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.यह कार्रवाई जक्कनपुर थाने की पुलिस ने इंदिरा नगर इलाके में की है.

घटना के संबंध मे मिली जानकारी के मुताबिक जक्कनपुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर और स्थानीय सूत्रों से इनपुट इकट्ठा करने के बाद यह छापेमारी की थी.छापेमारी मे पुलिस को धंधे का पुरा ब्योरा मिला मसलन नशीले पदार्थ को बाहर से मंगवाना,फिर उसे आधे ग्राम की पुड़िया बनाकर पैक करना फिर उसे उन लोगों तक पहुंचाना,जो इसकी गिरफ्त मे हैं और हाफ ग्राम की एक पुड़िया को 500 से 700 रुपए में बेचना.


इस धंधे को चलाने के लिए धंधे से जुड़े लोगो ने इंदिरा नगर के रोड नं० 4 मे किराए पर एक फ्लैट ले रखा था.स्पेशल इनपुट के आधार पर जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा जब अपनी पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे तो फ्लैट के अंदर का नजारा देख वो भी दंग रह गए. उस वक्त फ्लैट के अंदर ब्राउन शुगर का पुड़िया बनाया जा रहा था.मौके से पुलिस टीम ने एतबारपुर के राजेश यादव उर्फ करीमन,बिहटा के सोनू कुमार, परसा बाजार के रहने वाले गणेश कुमार और संतोष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अब इनके पूरे कनेक्शन को खंगाल रही है. कहां से और किस तरीके से ब्राउन शु्गर की सप्लाई होती है? नशे के इस धंधे में कौन-कौन लोग शामिल हैं? पटना के अंदर किन-किन स्कूल,कॉलेजों और दूसरे जगहों पर इसकी सप्लाई की जाती है? अब पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है.

Ravi Sharma

Ravi sharma

Learn More →