हमारे लिये राष्ट्रवाद सर्वोपरि है – जेपी नड्डा

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖
गोरखपुर – हमें गौरवान्वित होना चाहिये कि हम ऐसी पार्टी के सदस्य हैं जिसमें आंतरिक प्रजातंत्र हैं। जिसके अंतर्गत एक साधारण परिवार से आने वाला एक साधारण कार्यकर्ता प्रदेश का मुख्यमंत्री बन जाता है और मुझ जैसा कार्यकर्ता पार्टी का अध्यक्ष बन जाता है। यह सम्मेलन किसी जाति विशेष के लिये नहीं बल्कि भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है। मुझे विश्वास है कि आप पूरी ताकत के साथ हर बूथ पर काम को आगे बढ़ाते हुये संकल्प से सिद्धि की ओर जाने का प्रयास करेंगे।
उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चंपा देवी पार्क गोरखपुर में आयोजित क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कही। उन्होंने कहा कि मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे श्रीकृष्ण और श्रीराम की भूमि पर आने का अवसर मिला। पंडित बिस्मिल की शहादत को याद करते हुये मैं इस धरती को नमन करता हूं। यह वही गोरखपुर की धरती है , महात्मा बुद्ध भी इसी भूमि से सत्य की खोज में निकले थे। विपक्ष पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा हमें प्रजातंत्र पर विश्वास है लेकिन विपक्षी पार्टियां प्रजातंत्र पर नही सिर्फ परिवार पर विश्वास करती है। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही एक साधारण कार्यकर्ता पार्टी को चलाता है। हमारे लिये राष्ट्रवाद सर्वोपरि है लेकिन उनके लिये वंशवाद के आगे कुछ नहीं है। जब चुनाव आते हैं तो भाजपा महात्मा गांधी से लेकर पटेल को याद करती है और विपक्षी पार्टियों को पाकिस्तान और जिन्ना याद आने लगते हैं। हम लोग सबका साथ – सबका विकास और सबका विश्वास को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने मोदी की तारीफ करते हुये कहा केंद्र से पीएम मोदी ने पूरा आशीर्वाद उत्तरप्रदेश पर रखा है और यहां के सीएम योगी ने भी इस प्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है , उत्तरप्रदेश लगातार विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने तीन तलाक पर कहा कि कितनी मेहनत के बाद यहां तीन तलाक को हटाया जा सका है। भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा यही उत्तरप्रदेश था कि सूर्यास्त के बाद जो जहां होता था , वह वहीं ठहर जाता था , बहू – बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन अब दरिंदे कोर्ट में जाकर अपील करते हैं कि मुझे जेल में डाल दो , ये परिवर्तन सीएम योगी लेकर आये हैं।

हमने हमेशा विकास कार्य किया है – सीएम योगी
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
इस सम्मेलन को संबोधित करते हुये सीएम योगी ने कहा हमने हमेशा सम- विषम परिस्थितियों का सामना करते हुये विकास कार्य किया है। इस बार का चुनाव जिन्नावादी और राष्ट्रवादी के बीच होगा। सबसे बड़ी आबादी का प्रदेश यूपी का विधानसभा चुनाव देश और दुनियां के लिये आकर्षण का केंद्र बिंदु बन गया है। एक ओर भारत की आन , बान और शान की रक्षा करने वाले पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हैं। दूसरी तरफ देश – प्रदेश की जनता के हकों पर डकैती डालने वाले , आतंक का समर्थन करने वाले और जिन्नावादी सोच वाले खड़े दिखायी दिखाई दे रहें हैं। दुनियां की जुबान पर आ गया कि मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि सदी की सबसे बड़ी त्रासदी कोरोना में ना सपा का पता था ना बसपा का , तब ये सभी अपने घरों में आईसोलेशन में थे। एक मात्र पार्टी बीजेपी उस समय सड़कों पर काम कर रही थी।

मानवता के संकट के समय में भारतीय जनता पार्टी के लिये देश सर्वोपरि रहा। कुर्सी नहीं देश बचाना जरूरी था। दवा , टेस्ट , आक्सीजन उपलब्ध कराने के लिये सिर्फ बीजेपी की उपस्थिति थी और कोई नहीं आया। इस सम्मेलन में गोरखपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोरखपुर , बस्ती और आजमगढ़ मंडल के दस जिलों के बूथ अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह , प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान , प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल , क्षेत्र के सांसद , विधायक , क्षेत्र और जिला स्तरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पहली बार गोरखपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। गोरखपुर पहुंचने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा की। यहां से वे गीताप्रेस पहुंचे , जहां गीता प्रेस ट्रस्ट बोर्ड ने उनका स्वागत किया। यहां गीताप्रेस का अवलोकन करने के बाद वे कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुये पार्टी के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित किये। यहां उन्होंने पार्टी का परचम फहराने के लिये बूथ अध्यक्षों को जीत का मंत्र दिया।

Ravi sharma

Learn More →