सोनपुर-“दिशा” की शाखा संपूर्णम् के तत्वधान में संगमपुर(सबलपुर), (शांति धाम) शिव-शक्ति बाबा गोरखाईनाथ समाधि मंदिर में नवरात्री का आयोजन-

सोनपुर,हरिहर क्षेत्र-आज “डिवाइन इंडिया साइंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की शाखा संपूर्णम् के तत्वधान में संगमपुर(सबलपुर) स्थित, (शांति धाम) शिव-शक्ति बाबा गोरखाईनाथ समाधि मंदिर में नवरात्री का आयोजन रखा गया.


इस अवसर पर दिशा के मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी के निर्देशन में नौ दिन तक ग्रामवासियों ने सोसल डिस्टेंसिग एवं स्वच्छता का भरपुर ध्यान रखते हुए कोरोना वायरस महामारी को समाप्त करने के लिए प्रतिदिन जप-तप,ध्यान-उपासना,रामायण पाठ,श्री दुर्गा सप्तशती पाठ इत्यादि जैसे दिव्य प्रयोग को किया.


समस्त कर्मकाण्ड शास्त्री पं० रमेश तिवारी जी ने कराया. यज्ञ एवं अध्यात्म पर वैज्ञानिक दृष्टिकोण को “सायंस एण्ड नेचर क्लब आॅफ हरिहरक्षेत्र इंडिया” के समन्वयक मास्टर प्रबोध तिवारी ने समझाया।काफी लोगों ने लाॅक डाउन के कारण विडियो-आॅडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से भाग लिया। इसी माध्यम से दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने सावित्रीकुञ्ज,हाजीपुर से श्री रामनवमी पर लोगों को संदेश देते हुए कहा कि हमें मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीरामचंद्र जी से अपने जीवन एवं परिवार को आदर्श पर चलने का संकल्प लेना चाहिए ।इस असर पर श्री तिवारी ने लोगों से अपनी बुराईयों को छोङने का भी संकल्प दिलवाया।साथ हि सबों से प्रतिदिन निर्धारित समय पर सात बजकर पचास मिनट से आठ बजे सुबह एवं रात्री में जो जहाँ हैं वहीं से पीथ्री मेडिटेशन एवं यज्ञ करने को भी कहा। उपस्थित लोगों ने सिद्ध संत बाब गोरखाई नाथ जी के समाधी स्थल पर पिंडी रुप को भी पुष्प-माला अर्पित किया।समस्त कार्यक्रम में लोगों ने आपस में एक मिटर कि दुरी बना कर रखा। कार्यक्रम को सफल बनाने में सावित्री देवी,नीरज शर्मा,नगीना देवी,सविता तिवारी,हरिश वासवाणी,अचल कुमार,रागीनी कुमारी,शिशिर कुमार बाबा,जितेंद्र शर्मा, अमित कुमार, मंटू कुमार, रणधीर कुमार, लालू कुमार,विकास कुमार,डॉ० गुंजेश झा जैसे जागरुक लोगों ने अपने अपने स्थान से सहयोग किया.

Ravi sharma

Learn More →