सुपर ओवर में आज भारत से फिर हारी न्यूजीलैंड, अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट-वेलिंगटन (न्यूजीलैंड)-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

वेलिंगटन (न्यूजीलैंड) — भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन के स्काई स्टेडियम में आज खेला गया चौथा मैच टाई रहा और मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला। एक-एक ओवर के इस मैच में भारत ने जीत हासिल कर ली। इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली है और अब सीरीज का आखिरी मैच 02 फरवरी को खेला जायेगा।   
आज का मैच में न्यूजीलैंड के टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुये भारतीय टीम ने मनीष पांडे के अर्धशतक के दम पर 08 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाये। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर खेलकर 07 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया।  
सुपर ओवर में पहले खेलते हुये न्यूज़ीलैंड ने 6 बॉल्स में 2, 4, 2, W, 4, 1 रन बनाकर भारत के सामने 6 गेंदों में 14 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की ओर से राहुल और कोहली मैदान में उतरे । राहुल ने पहले बल्लेबाजी की । पहली गेंद ने शानदार छक्का मारा । दूसरी गेंद में चौक्का मारकर राहुल ने 10 रन बना लिये लेकिन तीसरे बॉल पर राहुल ने कैच दे दिया चौथी बाल में कोहली ने 02 रन लिये और पांचवी बाल पर कोहली ने जोरदार चौका मारकर भारत को जीत दिला दी । इस तरह भारत ने सुपर ओवर में 16 रन बनाकर जीत हासिल की ।

Ravi sharma

Learn More →