समर कैम्प में संचालित”आंगनबाड़ी में धूम”गतिविधि का समापन स्कूल रेडिनेश मेला का आयोजन करके किया गया–प्रथम एजूकेशन फाउंडेशन

पटनासिटी — ग्रीष्मकालीन छुट्टियां खत्म हो रही हैं.स्वयंसेवी संस्था ” प्रथम एडुकेशन फाउंडेशन” के द्वारा पटना शहरी क्षेत्रों के परियोजना दो ,तीन ,चार एवं पांच में संचालित समर कैम्प के अंतर्गत “आंगनबाड़ी में धूम ” गतिविधि का समापन समुदाय में स्कूल रेडिनेश मेला का आयोजन करके किया गया.

जिसमें बच्चों एवं उनके माता-पिता व अभिभावक ने मिलकर भाग लिया.इस मेले में समर कैम्प के दौरान बच्चों के द्वारा सीखे गए विधाओं का गतिविधियों के माध्यम से मूल्यांकन किया गया साथ ही बच्चों को प्रगति पत्र दिए गए.

इस मौके पर महेंद्रू अंचल के विद्यालय अवर निरीक्षक अजीत कुमार एवं वार्ड पार्षद उनचास कि पार्षद सीमा वर्मा आये थे ,उन्होंने सभी बच्चों व स्वयंसेवकों के उत्साह को बढ़ाया.

बच्चों ने उमंग एवं उत्साह के साथ गतिविधियों को किया.यह कैम्प तेईस मई से अठारह जून,2022 तक(कुल चार सप्ताह) स्वयंसेवक द्वारा बच्चों के बीच खेल-खेल में सीखने-सिखाने का एक बेहतरीन पल रहा.

स्वयंसेवकों को “शिक्षा के बदले शिक्षा” कार्यक्रम के तहत डिजिटल रेडिनेश कोर्स कराये गए और सहभागिता प्रमाण पत्र दिए जायेंगे. यह कार्यक्रम जिला कार्यक्रम समन्वयक राजेश कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में संचालित है.

इसकी सफलता में टीम लीडर सोनी कुमारी,संध्या कुमारी ,पायल कुमारी ,रश्मि कुमारी,चांदनी कुमारी,रानी कुमारी एवं अन्य सदस्यों की अहम भूमिका रही.

Ravi sharma

Learn More →