सबलपुर मे शोक सभा का आयोजन, दलितों के मसिहा स्वर्गीय रामविलास पासवान-सोनपुर

सोनपुर-देश के चर्चित राजनेता और दलितों के मसिहा रामविलास पासवान कि मृत्यु से मर्माहत लोगों ने आज सबलपुर उतरी पंचायत नेवलटोला के आंगनबाड़ी केन्द्र पर एक शोक सभा का आयोजन किया.जहां उनके चित्र पर माल्यार्पण कर मृत आत्मा कि शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया.इस शोक सभा मे पहुंचे राजद नेता लालबाबू पटेल ने कहा कि हमारे देश का नाम रौशन करनेवाले राजनीति,सामाजिक धरोहर को हम सब ने खो दिया है जिसकी भरपाई मुमकिन नहीं है.

उपस्थित जनसमूह ने
“धरती गूंजे आसमान
रामबिलास पासवान”
का नारा भी लगाया.
हाजीपुर सुरक्षित संसदीय सीट से दो बार विश्व रिकॉर्ड बना चुके रामबिलास पासवान ने अपने पहले ही चुनाव में 1977 मे 4.24 लाख मतो से चुनाव जीत कर अपना नाम गिनीज बूक ऑफ वल्ड रिकार्ड मे दर्ज कराया था. बाद मे उन्होंने 1989 मे अपना ही रिकार्ड तोड़ा और कांग्रेस के महाबीर पासवान को 5 लाख 4 हजार 448 मतो के अन्तर से हराया था.

देश के सभी जाति धर्म के लोगों से इन्हें प्रेम मिला.गरीब,किसान,मजदूर दलित,महादलितों के लिए सदैव संसद मे श्री पासवान आवाज उठाते रहे.शोक सभा मे रामनगीना पासवान, नारायण पासवान, राजेन्द्र पासवान, लाला पासवान, दशई पासवान, कामेश्वर राय ,शन्नी राय,मुसाफिर पासवान,ममता देवी,पूजा देवी, सरस्वती देवी,कलावती देवी आदि शामिल थी.

Ravi sharma

Learn More →