श्री सिद्ध संत बाबा गोरखाई नाथ की तपस्थली में श्री कृष्ण जन्माष्टमी संपन्न –हरिहर क्षेत्र

सोनपुर– प्रत्येक वर्ष की तरह शान्ति धाम,सबलपुर में श्री कृ्ष्ण जन्माष्टमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी।बतलाते चलें की इस गाँव के समस्त मंदिरों एवं मठों के साथ सभी ब्राह्मण देवताओं के घर पर भी पुस्त-दरपुस्त यह पर्व मनायी जाती है।श्री सिद्धसंत बाबा गोरखाईनाथ की तपस्थली शान्ति धाम में श्री संगमेश्वर नाथ महादेव,नन्दी,गणेश,शंकर-पार्वती,सिता-राम,बजरंगबली,राधाकृष्ण एवं बाबा गोरखाई नाथ पिंडी के रुप में विराजमान हैं।

आज “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की शाखा “सम्पूर्णम् ग्रुप्स”,हाजीपुर के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने प्रेरणाप्रद कर्मकाण्ड करवाते हुए बतलाया की हम हर वर्ष जन्माष्टमी मनाते हैं,तो हमें प्रेरणा भी लेनी होगी की हम अंधकार से प्रकाश की ओर यानी अज्ञान से ज्ञान की ओर बढ चलें। ऐसा करने से ही भगवान की यह प्राकट्य दिवस मनाना सार्थक होगा। आयोजन में गाँव एवं गाँव के बाहर के लोग भी उपस्थित हुए और सबने संकल्प लिया की हम अपने जीवन को महान बनाने के लिए अपने हृदय में ज्ञान के दीपक को प्रज्वलित करेंगे।इसके लिए ध्यान,पूजन एवं‌ सत्संग का प्रयोग करते रहेंगे। शान्ति धाम के मूख्य अर्चक शास्त्री रमेश तिवारी जी ने गाँव नगर की खुशहाली के लिए सभी से प्रतिदिन अपने दिनचर्या में भगवन नाम जप की महिमा बतलाया।अर्ध रात्रि में चन्द्रोदय के बाद भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर उपस्थित सभी माताओं-बहनों ने मंगलगीत,बधाईगीत,सोहर इत्यादि गाकर भगवान श्री कृष्ण को प्रसन्न करने का प्रयास किया। सभी गीत गाने वालों को शान्ति धाम की ओर से विशेष दिव्य आशीर्वाद भी प्रदान किया गया ।लगभग 2 – 3 बजे रात्रि तक प्रसाद भी बँटता रहा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मूख्य रुप से आकाश कुमार, अभिषेक श्रीवास्तव, दिनेश तिवारी, मुकेश तिवारी, आशीष जायसवाल, आनन्द विकास,पापु शर्मा, गोलू कुमार,एवं श्रीमती सावित्री देवी इत्यादि की रही।

Ravi sharma

Learn More →