विनय कुमार सिंह बने पंसस के भोजपुर जिलाध्यक्ष-भोजपुर

भोजपुर-आज सरपंच संघ कि एक जिलास्तरीय बैठक भोजपुर जिले के सभला. प्रखंडों से आए सरपंचों के द्वारा सरपंच संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश बाबा के अध्यक्षता में कि गई.बैठक मे सर्वसम्मति से उदवंत नगर प्रखंड के कुसुम्हा पंचायत के सरपंच श्री विनय कुमार सिंह को निर्विरोध भोजपुर जिलाध्यक्ष चुना गया.

सभी सरपंचों ने एक स्वर से जिलाध्यक्ष का समर्थन किया.मौके पर बैठक मे मुख्य अतिथि के रूप में संघ के प्रदेश संयोजक आर के सेठी भी उपस्थित थे.बैठक को संबोधित करते हुये संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश बाबा ने कहा कि 2006 से सरपंचों का चुनाव किया जा रहा है लेकिन सरकार द्वारा किसी प्रकार का संतोषजनक अधिकार,मानदेय भी नही दिया जा रहा है.बहुत सारे सरपंचों की हत्या कर दी गई लेकिन किसी को भी आज तक न्याय,सुरक्षा और मुआवजा नहीं मिला. पंचायत निकाय चुनाव में सभी जनप्रतिनिधि हिस्सा लेते हैं लेकिन सरपंच,पंच को इसका अधिकार नहीं दिया गया.यह सरकार की दोरंगी नीति है.

बैठक मे सभी सरपंचो ने एक स्वर से विधान परिषद के होने वाले चुनाव में सरपंच पंच को भी वोट देने के अधिकार कि मांग कि. जिलाध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष,कोषाध्यक्ष,सचिव, महासचिव आदि पदों के लिए भी 21 सरपंचों को चुना गया.बैठक मे काफी संख्या में सरपंच,पंच तथा उपसरपंच उपस्थित थे.

वहीं नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने कहा कि अगर सरपंचों को अधिकार नहीं दिया गया तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा.बैठक में मुख्य रूप से बखोरापुर मंदिर कमिटी के अध्यक्ष श्री यज्ञनारायण तिवारी,शंकर सिंह,सुनील गोसाईं,विजय कुमार सिंह, दिनेश पाण्डेय, श्री कृष्णा सिंह, बिंदु कुमारी, सुमित्रा देवी, जगदीश सिंह, नीतीश कुमार, विद्यानंद राय, रामजी सिंह, अभय कुमार सिंह, मनोज शर्मा सहित काफी संख्या में सरपंच पंच उपस्थित थे.

गौरतलब है कि विगत कई वर्षों से पंचायत निकाय चुनाव मे स्वयं को मतदाता बनाये जाने की वाजिब मांग को लेकर पंच,सरपंच, उपसरपंच संघर्षरत है.

Ravi sharma

Learn More →