वर्चुअल रैली के खिलाफ वामदल का राज्य व्यापी विश्वासघात धिक्कार दिवस,भुखमरी कि चपेट मे लोग-सरकार को कुर्सी कि चिंता-सोनपुर

सारण-किसी शायर ने कहा था कि..
“एक आंसू भी हुकूमत के लिए
खतरा है,
तुमने देखा नहीं आंखो का
समंदर होना…

कोरोना महामारी से उपजे संकट से बिलख रहे मजदूरों के आंसू सत्ता मे बैठे लोगो को दिखाई नहीं पड़ रहे है.शायद ऐसे ही हालात के शायर ने यह शेर कहा होगा.आज बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता,गृहमंत्री अमित शाह कि वर्चुअल रैली है.इस बात का वामदलो के द्वारा कड़ा विरोध जताते हुए सूबे मे जगह धरना-प्रदर्शन कर विश्वासघात धिक्कार दिवस मनाया गया.

वामदलों के इस राज्य व्यापी आह्वान पर सारण जिले के सोनपुर प्रखंड मे गजग्राह चौक पर भी धरना दिया गया.धरना सभा की अध्यक्षता वाम नेता प्रो० डॉ० अवधेश नारायण सिंह ने किया.धरना के दौरान वाम नेताओं ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के कारण मजदूरों,गरीबों किसानों,छात्र,नौजवान व आम लोगों की स्थिति बदतर हो गई है. बड़ी संख्या में लोग कोरोना महामारी एवं भूखमरी की चपेट में हैं. बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों,महिलाओं व बच्चों की मौत सड़क हादसों,रास्ते व ट्रेन में हो रही है.देश मे चारों ओर हाहाकार मचा है,लेकिन भाजपा-जदयू इस विषम परिस्थिति मे भी लोगों से धोखाधड़ी करने में जुटी है,ऐसे हालात मे जले पर नमक छिड़कते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व गृहमंत्री अमित शाह बिहार में आज वर्चुअल रैली कर रहे हैं. भाजपा-जदयू को लोगों के दुख-दर्द से ज्यादा गद्दी की चिंता सता रही है.

सोशल मीडिया के द्वारा कि जा रही यह वर्चुअल रैली जनता के साथ विश्वासघात है और आज भाजपा के वर्चुअल रैली के खिलाफ वामदल मजदूरों,किसानों एवं आम लोगों के अधिकार एवं उनके साथ हो रहे विश्वासघात को लेकर विश्वासघात धिक्कार दिवस के रुप मे मना रही है.इस वर्चुअल रैली के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करते हुए उन्होंने गरीब, मजदूर आमजनता के हित मे सरकार से निम्न मांगें रखी.
1– आयकर देने वालों को छोड़कर सभी परिवारों को 6 माह तक 7500 रुपये की प्रतिमाह प्रति व्यक्ति नकदी दिया जाए.
2– 6 माह तक सभी व्यक्ति को 10 किलोग्राम के हिसाब से राशन दिया जाए.
3– मनरेगा मजदूरों को 200 दिन काम तथा ₹500 मजदूरी दिया जाए.
4– मृत प्रवासी मजदूरों के परिजनों को 20-20 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाए.
5– किसानों के केसीसी सहित सभी तरह के कर्जो को अविलंब माफ किया जाए.
6– छात्रों का 3 माह का फीस माफ किया जाए.
7– स्वयं सहायता समूहों के कर्जो को माफ किए जाएं.
धरना पर बैठने वालों में ब्रजकिशोर शर्मा सचिव भाकपा,नथुनी राम सचिव भाकपा, कुमार अरूणेश, विजय कुमार शर्मा,श्रवण कुमार,उमेश कुमार सिंह,योगेंद्र प्रसाद,रामप्रवेश राय, मुकेश कुमार शर्मा,ओम प्रकाश शर्मा, राजेंद्र प्रसाद,विपिन कुमार सिंह एवं अन्य सहयोगी मौजूद थे.

Ravi sharma

Learn More →