युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए जिलाधिकारी कि विशेष पहल– वैशाली

मनीष तिवारी कि रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖➖

वैशाली — मतदाता सूची में युवाओं का नाम जोड़ने के लिए जिलाधिकारी, वैशाली के विशेष पहल पर जिला में अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी युवा जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके है या 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले है, उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाए।


इसके लिए पिछले वर्षों में 12वीं परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राओं के चालीस हजार अभिभावकों का नाम,पता एवं मोबाइल नंबर जिला शिक्षा कार्यालय से प्राप्त किया गया है । जिला के सभी प्रखंडों में 120 से अधिक कर्मियों के द्वारा उक्त अभिभावकों से मोबाइल पर संपर्क स्थापित कर उनसे उनके बच्चों का नाम मतदाता सूची में होने अथवा नहीं होने की जानकारी प्राप्त की जा रही है और मतदाता सूची में नाम जोड़ने संबंधी प्रक्रिया बताई जा रही है।

नाम जोड़ने के लिए प्रपत्र- 6 की जानकारी, ऑनलाइन वोटर हेल्पलाइन ऐप तथा नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल(nvsp.in) की विस्तृत जानकारी सहित स्थानीय बीएलओ के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। इस अभियान में जिला के सभी प्रखंडों में विगत 3 अक्टूबर से प्रतिदिन कॉल किया जा रहा है।


आज जिलाधिकारी के द्वारा प्रखंडों से कॉल करने वाले सभी 120 कर्मियों के साथ बैठक कर सभी जरूरी जानकारी प्राप्त की गई और निर्देश दिया गया की 15 अक्टूबर तक जो भी आवेदन प्राप्त हुए हैं उसकी ऑनलाइन प्रविष्टि कर दी जाए।

Ravi sharma

Learn More →