मुख्यमंत्री ने यहाँ जंगलराज कायम कर रखा है-अजीत जोगी अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट, रायपुर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर — पूर्व विधायक और अपने बेटे अमित जोगी की गिरफतारी पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने यहाँ जंगलराज कायम कर रखा है। अमित के पक्ष में हाईकोर्ट का फैसला पहले ही आ चुका है और यदि भूपेश बघेल की पुलिस उस फैसले के खिलाफ जाकर अमित की गिरफ्तारी कर रही है तो यह कोर्ट की अवमानना है। इससे ये सिद्ध होता है कि भूपेश बघेल अपने को न्यायपालिका के उपर मानते हैं।


जोगी ने आगे कहा कि बदले की राजनीति छोड़कर भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के गरीबों के विकास और कल्याण के बारे में सोचना चाहिये तथा प्रदेश में व्याप्त अराजकता और भ्रष्टाचार को कम करने के लिये कदम उठाना चाहिये। अपने सात महीने के कार्यकाल में उन्होंने छत्तीसगढ़ को अडानीगढ़ बना दिया है और यहाँ शासन नाम की कोई चीज नही है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमित जोगी को पुलिस ​गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है उन्हें न्यायालय में पेश किया जायेगा तथा मुचलके पर लिया जायेगा। अमित जोगी पर आरोप है कि उन्होंने मूलतः अमेरिका के टेक्सॉस में जन्म लेने के बाद भारत के दो स्थानों क्रमशः इंदौर तथा पेंड्रारोड़ में जन्म लिया और नागरिकता के मामले में फर्जीवाड़ा किया। यानी कि तीन स्थानों में अलग अलग तिथियों में जन्म लेना बताया है। इसे लेकर अदालत में प्रकरण भी चल रहा है. इसी तरह फर्जी जाति और अंतागढ़ टेपकाण्ड का मामला भी उन पर चल रहा है।

Ravi sharma

Learn More →