महिला समेत दो बच्चो की नदी मे डूबकर मौत,नहाने के दौरान हुआ हादसा-बिहार के

पटना-गया से एक बड़ी खबर आ रही है.खबर के मुताबिक वजीरगंज थाना क्षेत्र के अमैठी पंचायत के आरोपुर गांव की एक महिला और दो बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई है.सभी मृतक एक ही परिवार के बताये जाते है.यह हादसा मंगुरा नदी में नहाने के दौरान हुआ.
मृत महिला वीरेन्द्र सिंह की पत्नी रीना देवी बताई जाती है.वही मृत दो बच्चे रामा सिंह की पुत्री अमीषा कुमारी तथा पिंटू सिंह का पुत्र पीयूष कुमार बताया जाता हैं.मृतक पीयूष शव नदी की बहाव मे बह गया जिसकी खोजबीन की जा रही है.घटना के संबंध में वजीरगंज के बीडीओ आनंद प्रकाश ने मीडिया को बताया कि महिला अपने बच्चों के साथ मंगुरा नदी में नहाने और कपडा धोने गई थी. महिला कपड़ा धोने लगी. इस दौरान एक बच्चा नदी में चला गया और धारा में बह गया. महिला उसे बचाने के लिए बीच नदी में चली गयी जिससे दोनों की मौत हो गई.
महिला के पीछे 12 वर्षीय किशोरी अमीषा कुमारी ने भी नदी में छलांग लगा दी,लेकिन वो बचाने के बजाय खुद भी डूब गई जिसके शव को ग्रामीणों ने बाहर निकाला.पहले डूबे बच्चे का शव अभी तक नहीं खोजा जा सका है.अंचलाधिकारी विजेन्द्र कुमार ने बताया कि सभी कागजी एवं कानूनी कार्रवाई के बाद मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का आर्थिक मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया है. वजीरगंज BDO,CO, DSP, एनडीआरएफ की टीम के साथ ही वहां के सांसद विजय मांझी ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया है.हादसे के बाद पुरे इलाके मे मातमी सन्नाटा पसरा है.

Ravi sharma

Learn More →