“भारतीय नव वर्ष”डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की शाखा मे मनाई गई–हरीपुर

हाजीपुर/हरिहरक्षेत्र//आज प्रत्येक वर्ष की तरह *”भारतीय नव वर्ष”*
*डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा”* की शाखा *”अखिल विश्व जाग्रत ब्राह्मण परिषद्”* के द्वारा बुद्धा काॅलोनी,अदवाङी में मनाई गयी। इस अवसर पर विश्व की मंगलकामना,पर्यावरण की शुद्धि के लिए चैत्र नवरात्रा का संकल्प लिया गया एवं ज्योतिष दिवस के अवसर पर पंचाङ्ग पूजन भी दिशा के संस्थापक सचिव एवं ज्योतिषाचार्य आचार्य पं० राजेश कुमार तिवारी के द्वारा वैदिक विधि-विधान से किया गया।


इस अवसर पर आचार्य श्री ने बताया की भारतीय नव वर्ष मनाना यानी प्रकृति को गले लगाने जैसा है। आज ज्योतिष दिवस भी है,इस अवसर पर पंचाङ्ग पूजन करने से हमारे सभी ग्रह नक्षत्र प्रसन्न रहते हैं। उपस्थित सभी लोगों को प्राणिक हीलर एवं दिशा के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी द्वारा अभिमंत्रित नीम का कोंपल एवं मिश्री प्रसाद स्वरुप दिया गया एवं इसके औषधीय गुण को भी बतलाया गया।
प्राणिक हीलर एवं दिशा की प्रेरणामाता श्रीमती सावित्री देवी ने सभी भारतीयों को भारतीय नववर्ष संवत् दो हजार उन्नासी की शुभकामनाएँ प्रदान करते हुए आग्रह किया की इस वर्ष सभी एक दुसरे को आगे बढने ,कुछ अच्छा करने में मदद करने का संकल्प ले तो आज का यह आयोजन सफल हो जाएगा। उपस्थित सभी लोगों ने एक दुसरे को आॅन लाईन-आॅफ लाईन बधाईयाँ प्रदान किया।आज के इस दिव्य कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित कुमार, आकाश जयसवाल, राजू कुमार, मनोज कुमार, सुशील कुमार, आरव तिवारी, अविनाश तिवरी एवं पप्पू कुमार का रहा।

Ravi sharma

Learn More →