बुद्ध पुर्णिमा के मौके पर दिशा की शाखा मे महाध्यान का आयोजन-हाजीपुर

हाजीपुर,हरिहरक्षेत्र-आज वैशाख पूर्णिमा,बुद्ध पूर्णिमा को हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी “डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेश एसोसिएशन-दिशा” के द्वारा विभिन्न स्थानों के साथ-साथ हाजीपुर के बुद्धा काॅलोनी के सावित्री कुञ्ज के ध्यान केन्द्र में महाध्यान का आयोजन विश्वकल्याणार्थ किया गया.

कोरोना गाईड लाईन को देखते हुए अधिकांश लोगों ने ऑनलाईन वर्चुअल माध्यम को हि चुना. इस अवसर पर गायत्री परिवार के आह्वान पर विशेष जङी बुटी-वनौषधी से हवन यज्ञ भी किया गया. महाध्यान में प्राणिक हीलिंग विद्यालय का प्रसिद्ध द्विहृदय ध्यान किया गया.दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य राजेश तिवारी ने ऑफलाईन एवं ऑन लाईन उपस्थित सभी लोगों को यह ध्यान एवं हवन यज्ञ प्रतिदिन करने का सलाह भी दिया.


प्राणिक हीलर एवं दिशा के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी पं० उमेश तिवारी ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर विभिन्न दिव्य प्रयोग करवाते हुए बताया की आज के दिन दिव्य ऊर्जा विशेष रुप से अंतरिक्ष के दिव्य लोक से उतरती रहती है. जो भी पात्र व्यक्ति ध्यान के माध्यम से अपने को ग्रहणशील बनाता है,उसे यह दिव्य ऊर्जा अवश्य मिलती है.जो कम से कम पूरे एक वर्ष तक काम करती है.एस के सायंस सेन्टर,पटना के सदस्य प्रबोध तिवारी ने बतलाया कि वनौषधी से हवन करना पूर्णत: वैज्ञानिक प्रक्रिया है. आज लाखो- करोङो लोगों के द्वारा हवन यज्ञ एवं ध्यान पूरे दुनिया में एक हि समय में करना अपने आप में दिव्य एवं वैज्ञानिक प्रयोग है जिसका परिणाम निश्चित रुप से सुखद है.बस जरुरत है,इसे जीवन में अपनाने की. यह बात नेचर क्लब ऑफ इंडिया,पटना के वैज्ञानिक मो० जावेद आलम ने कही.


कोरोना वायरस जब सूक्ष्म रुप में होकर लोगों को हानी पहुँचा सकता है,तो यह सब दिव्य प्रयोग का परिणाम भी सूक्ष्म रूप में ही होता है.यह प्रयोग भी निरर्थक नहीं जाता है,ऐसे प्रयोग खासकर आज के समय में नियमित करने की आवश्यकता है. यह बात परिवार प्रबंधन प्रकोष्ठ की प्राणिक हीलर श्रीमती सविता तिवारी ने कही.आज संयोग से उपस्थित लोगों में से चि० प्रणव तिवारी का जन्मदिन एवं डाॅ० संजीव कुमार सज्जन जी का विवाह दिवस भी होने से उन्हें विशेष शुभकामनाएँ प्रदान की गयी.

आज के इस दिव्य आयोजन को सफलता पूर्वक संपन्न करवाने में आईटी एक्सपर्ट मित्रों,प्रणव तिवारी, पुष्पाञ्ली प्रज्ञा,गायत्री परिवार के सत्य प्रकाश,श्रीमती बबन केशरी,कोमल,मनेर से डाॅ० संजीव,रुपम कुमारी,रोहित पाण्डेय,आकाश जायसवाल,
एवं सैकड़ो लोगों का रहा.

“चि० प्रणव तिवारी को न्यूज बिहार 24×7 परिवार की ओर से जन्मदिन की एवं डा० संजीव कुमार सज्जन जी को विवाहोत्सव के वर्षगाँठ कि ढ़ेरों शुभकामनाएं.”

Ravi sharma

Learn More →