बाढ़,बारिश पर सीएम की आपात बैठक खत्म,आसमानी कहर से पटना,कैमुर मे तीन की मौत,मौसम विभाग का कई जिलो के लिए रेड अलर्ट-

पटना-बिहार में लगातार आसमान से आफत की बारिश हो रही है.आपदा प्रबंधन के तमाम दावे फेल दिख रहे है.ऐसे बिगड़े हालात को लेकर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग के कई बड़े अधिकारियों के साथ आज बैठक की.यह बैठक पटना के सरदार पटेल भवन में हुई.सीएम श्री कुमार की अध्यक्षता में बुलाये गए इस आपात बैठक में उन्होंने सभी जिलों के डीएम से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये बातचीत की और हालात का जायजा लिया.इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को 15 अक्तूबर तक विशेष सतर्क रहने के निर्देश दिए है.मुख्यमंत्री ने आज सरदार पटेल भवन में आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के DM से भारी बारिश से उत्पन्न वर्तमान स्थिती की जानकारी ली.

आपदा प्रबंधन विभाग ने राजधानी पटना के लिए विशेष निर्देश जारी करते हुए कहा है की वर्तमान हालात मे बिना किसी कारण घर से न निकले और अपने जरुरत के सामान जैसे मोमबत्ती,खाने के सामान,दवाई घर में रख लें. वहीं पटना के कई इलाकों में SDRF की टीम की भी तैनाती की गई है.

आपको बता दें कि पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त है.पटना NMCH,हाजीपुर सदर अस्पताल आदी कई अस्पतालो मे भी बारिश के कहर से लोग काफी परेशान है.

वही कैमुर के भभुआ के वार्ड नंबर सात मे सेवरी टोला मे लगातार हो रही बारिश से एक पुरानी मिट्टी की दिवार गिर गई जिसमे दबकर दो महिलाओं की मौत हो गई है.

इस घटना मे तीन लोग घायल भी है.वही पटना के कदमकुआं इलाके मे काली मंदिर के पास बारिश के कारण हुए जलजमाव से एक लोहे के ग्रील मे करेंट आ गया जिसकी चपेट मे आ कर एक किशोर की मौत हो गई है.वही भारी बारिश से उत्पन्न जलजमाव की स्थिती समस्तीपुर,भागलपुर,मुजफ्फरपुर और राजधानी पटना के कई इलाकों में विकराल रूप ले रही है.वही मौसम विभाग ने फिर से बिहार के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

Team Report

Ravi sharma

Learn More →