बच्चों ने गांधी जयंती पर बापू को किया याद-प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन

पटना-आज 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर बच्चों ने गांधी जी को याद किया. इस अवसर पर समुदाय में तरह तरह की गतिविधियां की गई.इसमें बच्चे और माताओं ने भाग लिया.

शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही संस्था प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन ने गांधी जयंती को यादगार और बच्चे , माता और समाज में गांधीजी के संदेशो को देने के लिए समुदाय में सावधानी का ध्यान रखते हुए रोचक गतिविधियां करवाई. इस अवसर पर संस्था के कार्यरत सदस्यों ने बच्चों को गांधी जी के जीवन की कहानियां सुनाई एवम गांधी जी को याद कर बच्चों ने बाल गीत गाए.

बच्चों ने गांधी बनकर नाटक के माध्यम से जीवंत प्रस्तुतीकरण किया, जिसमें सत्य अहिंसा, स्वच्छ और हरित वातावरण, मेहनत, ईमानदारी का संदेश दिया.बच्चों ने महात्मा गांधी को याद करते हुए चित्रांकन प्रतियोगिता में भाग लिया और गांधी का चित्र , गांधी का चश्मा, चरखा, तीन बंदर इत्यादि के चित्र बनाएं . कहीं-कहीं बच्चों ने गांधी जी के तीन बंदर बनकर बुरा मत बोलो ,बुरा मत सुनो , बुरा मत कहो का संदेश भी दिया.

इस तरह से सारे समुदाय में आज गांधी जी के जयंती के अवसर पर खुशनुमा माहौल दिखा. कोविड-19 से उत्पन्न संगीन माहौल में प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के द्वारा व्हाट्सएप, जूम और कीपैड फोन के माध्यम से शिक्षा से बच्चों को और समुदाय को जोड़े रखने की संस्था के पहल की सराहना समुदाय और अभिभावकों द्वारा निरंतर की जाती रही है साथ ही महत्वपूर्ण दिवस को इस तरह से रोचक बनाने के लिए माताओं और अभिभावक द्वारा संस्था को धन्यवाद दिया गया.

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के कार्यक्रम समन्वयक राजेश कुमार पाण्डेय,एसआरजी और सहचर की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

Ravi sharma

Learn More →