फटाका कारखाना में विस्फोट,13 की मौत,कई गंभीर-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

गुरदासपुर — पंजाब के गुरदासपुर जिले के बटाला स्थित एक पटाखा कारखाने में जबरदस्त धमाका हुआ। इस हादसे में अब तक 13 लोगों के मौत हो जाने की जानकारी मिली है वहीं कई लोग जख्मी भी हुये हैं जिनका ईलाज अस्पताल में चल रहा है । बताया जा रहा है कि अभी भी कारखाने के दो बिल्डिंग में 50 से ज्यादा लोग फँसे हुये हैं।

घटना की सूचना के तुरंत बाद जिला प्रशासन और पुलिस बल पहुँचे चुके हैं। इसके साथ ही बिल्डिंग में फंसे लोगों को बचाने की कवायद की जा रही है। इसके लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुँची हुई है और आग बुझाने में मशक्कत कर रही है। वहीं बचाव टीम लगातार फँसे हुये लोगों तक मदद पहुँचाने की कोशिश कर रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक धुआँ भर जाने के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है।

विस्फोट कैसे हुआ फिलहाल ये जांच का विषय है लेकिन हादसे में कई लाख के नुकसान होने का अनुमान है। इसके साथ ही फैक्ट्री वैध थी या नहीं अफसरों द्वारा इसकी भी जाँच की जायेगी। पंजाब के गुरदासपुर से सांसद अभिनेता सनी देओल ने घटना पर दुख जताते हुये ट्वीट किया है कि बटाला फैक्ट्री में धमाके की खबर सुनकर दुखी हूँ।

एनडीआरएफ की टीम और स्थानीय प्रशासन बचाओ अभियान के लिए पहुंच गये हैं। वही पंजाब के आपदा प्रबंधन मंत्री गुरप्रीत कांगड़ ने आश्वासन दिया है कि बटाला फैक्ट्री में धमाका होने से हुई मौत के मामले की जाँच होगी इसके साथ ही उन्होंने इस घटना पर दुख भी जताया है।

Ravi sharma

Learn More →